राजस्थान

राजस्थान में बोले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री , ‘सनातन को बचाने का जिम्मा लोगे तो बाड़मेर में लगाएंगे दरबार,

SB News Digital Desk :बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सोमवार को जोधपुर और फिर बाड़मेर पहुंचे. जोधपुर में शास्त्री ने कहा, धर्म से राजनीति चलती है, राजनीति से धर्म नहीं चलता है. मैं सनातन धर्म के लिए जिया हूं और सनातन धर्म के लिए ही मरूंगा. यही मेरा गुनाह है. उन्होंने बाड़मेर में कहा, हर एक हिंदू को जागने की आवश्यकता है.

हिंदू नववर्ष की पूर्व संध्या पर सोमवार को बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बाड़मेर पहुंचे और यहां धर्मसभा को संबोधित किया. धीरेंद्र शास्त्री ने आजतक से बातचीत में कहा, भारत विश्वगुरू बने, इसके लिए हिंदुओं को जागना चाहिए. भारत में शिक्षा नीति, शास्त्र जननी और रक्षा तंत्र को मजबूत करना चाहिए. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी उपस्थित रहे.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, हिंदू धर्म को सर्वोपरि मानकर आपको सनातन के लिए लड़ना होगा. क्योंकि, कुछ लोग हैं जो सनातनियों और देश के विरुद्ध गतिविधियां चला रहे हैं. क्या तुम उसको रोककर सनातन को बचा सकते हो. हालांकि, धीरेंद्र शास्त्री ने अपने मंच से ये भी कहा कि मैं किसी राजनीतिक दल या पार्टी के लिए यहां नहीं आया हूं. मैं यहां विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल और आप लोगों के लिए आया हूं. हमारी संस्कृति, सभ्यता और सनातन को बचाने का आप जिम्मा लेते हो तो मैं बाड़मेर में 7 दिन की कथा के लिए आऊंगा और 2 दिन लोगों की अर्जी भी लगाऊंगा. इसके लिए तुम्हें माथे पर तिलक लगाना होगा और सनातन विरोधियों के खिलाफ खड़ा होगा होगा.’ धीरेंद्र शास्त्री के इतना कहने पर पंडाल में उपस्थित लोगों ने सहमति प्रदान की.

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा आयोजित इस धार्मिक सभा में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, हर एक हिंदू को जागने की आवश्यकता है. क्योंकि हमारी बेटियां लव जिहाद में फंस रही हैं और हमारे लोग ऐसे लोगों के गुणगान गाने लगे हैं जो कभी राष्ट्र के थे ही नहीं. उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्र के लिए हम सभी सनातनियों को एक होना होगा. क्या आप तैयार हैं? इसके साथ ही श्री बागेश्वर धाम बाबा ने सनातन को साधने के लिए एकजुट रहने की अपील की.

उन्होंने अपने संबोधन के दौरान एक महिला की अर्जी भी लगाई. साथ ही सामूहिक रूप से पंडाल में उपस्थित लोगों की अर्जी भी लगाई. शास्त्री के संबोधन से हर कोई जय श्री राम के जयकारे लगाते देखा गया. इस धार्मिक सभा में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, बाड़मेर -जैसलमेर से प्रत्याशी और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, राज्य मंत्री केके विश्नोई, पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी, सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल समेत बीजेपी के कई नेता मंच पर मौजूद थे.

दरअसल, राजस्थान में चढ़ते तापमान और चुनावी सरगर्मियों के बीच बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट सबसे हॉट सीट बनी हुई है. यहां निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने कांग्रेस-बीजेपी के मुकाबले नामांकन रैली में सबसे ज्यादा भीड़ जुटाकर दोनों प्रमुख पार्टियों के छक्के छुड़ा दिए हैं. इसी को लेकर दोनों पार्टियां बड़े नेताओं को चुनावी प्रचार के लिए उतार रही हैं, ताकि प्रमुख पार्टियों का मूल वोटबैंक भाटी के साथ ना चला जाए. इसी के चलते राजस्थान के मुख्यमंत्री 8 अप्रैल यानी सोमवार को जैसलमेर और फिर शाम को बाड़मेर जिला मुख्यालय के दौरे पर रहे. शाम को वे हिंदू संगठन के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे.

जोधपुर पहुंचे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, धर्म से राजनीति चलती है, राजनीति से धर्म नहीं चलता है. मैं सनातन धर्म के लिए जिया हूं और सनातन धर्म के लिए ही मरूंगा. यही मेरा गुनाह है. धीरेंद्र शास्त्री ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि सनातन का मतलब विश्व का कल्याण होना है. कांग्रेस के लोगों के बीजेपी जॉइन करने के सवाल पर कहा, जो लोग आ रहे हैं वो निश्चित रूप से विश्व का कल्याण चाह रहे हैं. राममंदिर के सवाल पर कहा, बहुत जल्दी माखन मिश्री खाएंगे. जल्द ठाकुर जी भी विराजमान होंगे. अभी आचार संहिता का चल रही है, इसलिए छोटा कार्यक्रम है. कालांतर में जोधपुर में कथा भी करेंगे. हिंदुओं को जगा रहे हैं. यही हमारा गुनाह है. सनातन के लिए जीएंगे और सनातन के लिए मरेंगे. जोधपुर संसदीय क्षेत्र की पर्ची पर उन्होंने कहा, भारत आगे जा रहा है. कालांतर में जोधपुर में भी जय-जय होगी.

जोधपुर में रामनवमी महोत्सव समिति द्वारा इस वर्ष रामनवमी तक रामोत्सव का आयोजन करवाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत धीरेंद्र शास्त्री ने शहर के दशहरा मैदान में आयोजित आध्यात्मिक चेतना एवं हनुमान चालीसा प्रवचन कार्यक्रम से की. इस कार्यक्रम के बाद शास्त्री बाड़मेर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button