व्यापार

5 Rupees Old Note : 5 रुपये का ये नोट आपको कर देगा मालामाल, ये ख़ासियत होनी चाहिए, जाने बेचने का सही तरीका

SB News Desk, New Delhi:कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट या सिक्के खरीदने या बेचने का शौक होता है। अगर आपके पास भी भी पुराने नोट या सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो हम आपको इसका ऑनलाइन तरीका बता रहे हैं। इसे आप Olx, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं।

वैसे तो पैसा कमाने के ऑनलाइन तरीके हमने आपको कई बताए हैं। कई ऐप्स भी बताई हैं जिनके जरिए आप घर बैठे केवल स्मार्टफोन से ही पैसा कमा सकते हैं और वो भी बेहद आसानी से। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं जिसके जरिए आप सिर्फ एक वेबसाइट पर जाकर पैसा कमा सकते हैं। अगर आप काम करते हुए या घर बैठे पैसे कमाने का तरीका ढूंढ रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है।

आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं जिससे आप बिना कोई मेहनत किए मिनटों में लाखों कमा सकते हैं। अगर आपके पास 1, 5, 10, 20, 50, 100 या 2000 रुपये जैसे 786 नंबर के नोट हैं तो आप घर बैठे रातों-रात लखपति तो बन ही सकते हैं। यह तरीका पूरी तरह से ऑनलाइन है। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। यह तरीका पुराने सिक्कों पर भी काम करता है।

इसके लिए आपके पास बस इस तरह का नोट या सिक्का होना चाहिए और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। इस तरह के नोट या फिर सिक्के Olx, Quikr, eBay पर खरीदे जाते हैं। आज हम आपको जो तरीका बता रहे हैं वो है eBay का। आप इस वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन ये काम आसानी से कर सकते हैं।

कहां बेचें सिक्के और नोट:
इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।
होम पेज पर, आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा।.

फिर आपको यहां Seller के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा।
अपने मेमो की एक साफ तस्वीर लेनी हेगी और इसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।
eBay तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाया जाएगा जो इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर पुराने बैंक नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।

जो लोग आपके द्वारा लिस्ट किए गए नोट को खरीदना चाहेंगे वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।
कॉन्टैक्ट होने के बाद आप नोट को लेकर आगे बात कर सकते हैं और सही और संभव कीमत पर इसे बेच सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button