व्यापार

5 Rupee Old Coin Value: 5 रुपये का ये सिक्का आपको बना देगा रातो रात करोड़पति , जाने बेचने का सही तरीका

SB News Digital Desk :आज के समय कई सारे पुराने सिक्कों की भरमार हैं। ऐसे में अगर आप पुराने सिक्कों का कलेक्शन करते हैं तो ये खबर आपके लिए काफी बड़ी खबर हो सकती है। क्यों कि ये पुराने नोट और सिक्के आपको मोटी रकम प्राप्त कर सकते हैं।

दरअसल इन पुराने नोट और सिक्कों की कीमत काफी अधिक होती है। अगर आप बिना कुछ किए घर बैठे कमाई करने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए शानदार मौका है। इस मौके पर आप 5 रुपये के पुराने सिक्के के बदले में 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

इसकी सबेस अच्छी बात ये है कि आपको इधर-उधर जाने की जरुरत नहीं है। इससे कोई भी आसानी से पैसा कमा सकता है। आप भी इस कमाई के साधन में शामिल हो सकते हैं। लेकिन इस सिक्के की कुछ खासियत हैं जिनका होना बेहद जरुरी है।

आपको बता दें अंतराष्ट्रीय मार्केट में इस सिक्के की काफी डिमांड हो रही है। ऐसे में अगर आपके पास 5 रुपये का रखा है तो इससे लाखों रुपये कमा सकते हैं। वहीं खासियत के तौर ये सिक्का 1992 में जारी किया गया था। इसके बाद इसका डिजाइन सामने की ओर हिंदी और अंग्रेजी में देखने को मिलता है। इसके साथ में सिक्के के दाएं और बांय तरफ कम के फूल बना हुआ हो।

इसके साथ में इस अनोखे सिक्के के नीचे वाले हिस्से पर आप सिक्के के बनने का साल और सिक्के की टकसाल का निशान भी होना चाहिए। इसके बाद सिक्के की दूसरी ओर अशोक स्तंभ की तस्वीर बनी होनी चाहिए और सही से सत्यमेव जयते भी लिखा हो और सिक्के के दायी और बायी तरफ अंग्रेजी में इंडिया लिखा होना चाहिए।

सिक्के की बिक्री करने के लिए Quikr.com नाम की वेबसाइट पर विजिट करें।
इसके बाद खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करें।
इसके बाद पुराने सिक्के की फोटो को क्लिक कर अपलोड करें।
इसके बाद आप अपना मोबाइल नंंबर और ईमेल आईडी भरें।
इसके बाद वेबसाइट मांगी गई सारी जानकारी का सत्यापित करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button