SB News

Vip Coin Sell : पुराने समय का यह नोट या सिक्का उपलब्ध है, तो आप भी बन सकते हैं लखपति, आसान तरीका

 | 
news

SB News Digital Desk, नई दिल्ली : Vip Coin Sell : पुराने समय का यह नोट या सिक्का उपलब्ध है, तो आप भी बन सकते हैं लखपति, आसान तरीका नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे इस नए आर्टिकल में यदि आप पुराने नोट और सिक्के रखने के शौकीन हैं और अपने पुराने नोट और सिक्के को ऑनलाइन बेचना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि पुराने नोट और सिक्कों को आप किस प्रकार से भेज सकते हैं। और वर्तमान में पुराने नोट और सिक्कों की कीमत क्या है और किस प्रकार के नोट और सिक्कों की आपको अच्छी कीमत मिलने वाली है तो चलिए जानते हैं पूरी खबर को…
 

वर्तमान में भारत में तेजी से खरीद बिक्री नोट और सिक्कों की हो रही है ऐसे में आपकी भी किस्मत खुल सकती है अगर आपके पास भी पुराने ₹1 दो रुपए ₹5 ₹10 या फिर₹100 के पुराने नोट जिस पर 786 नंबर लिखा होना चाहिए इस तरह के नोटों को तेजी से मांग किया जा रहा है। अगर आपके पास 2009 से पुराना नोट पड़ा हुआ है तो उन नोटों की कीमत भी लाखों रुपए तक हो सकती है। तो चलिए जानते हैं बेचने और खरीदने का तरीका। 

आपके पास₹1 ₹2 ₹5 ₹10 का पुराना सिक्का जो की 2019 से पहले का होना चाहिए। और पुराने नोट जो 2016 से पहले का ₹5 ₹10 ₹20 ₹50 और ₹100 का होना चाहिए साथ ही साथ इन नोटों पर सीरियल अंक 786 लिखा होना चाहिए 786 नंबर वाले नोट का सबसे ज्यादा मांग किया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इन नोटों की काफी ज्यादा डिमांड चल रही है।
 

786 अंक वाले नोट को बहुत से लोग पवित्र मानते हैं। और काफी लोग 786 अंक वाले नोट को रखने का शौक रखते हैं इसलिए 786 अंक वाले नोट की डिमांड अंतरराष्ट्रीय मार्केट में काफी ज्यादा चल रही है। अगर आपके पास भी इस प्रकार का कोई भी नोट उपलब्ध है तो आप इसे आसानी से बेच सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं। बस ध्यान रहे कि यह नोट पुराने समय का होना चाहिए और साथ ही साथ इसमें 786 अंक लिखा होना चाहिए।
पुराने दुर्लभ नोट ( Special Old Note )

नोट या सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले आपको
अपने मोबाइल में www.ebay.com पर जाएं ।
उसके बाद आपको उस वेबसाइट के होम पेज पर रजिस्टर करना होगा ।
फिर आपको वहां पर विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा उसके बाद ।

अपने नोट या सिक्के की एक स्पष्ट फोटो खींच ले और उसे वेबसाइट पर अपलोड कर दें ।
उसके बाद तब आपका उस पर विज्ञापन दिखाई देगा और जिसके पास नोट खरीदना है उसके बाद विज्ञापन जाएगा और पुराने नोट और सिक्के अपने अनुसार खरीदने में रुचि रखेगा उसके पास जाएगा ।
दोस्तों आपके द्वारा उल्लेखित बैंक नोट खरीदना चाहते हैं तो आपसे वह संपर्क करेंगे ।
उसके बाद कनेक्ट मिलने के बाद आप नोट को अच्छे कीमत में वहां से बेच सकते हैं ।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us