SB News

Seema Haider: इस तरह घर का खर्चा चलाते है सीमा हैदर और सचिन, पहले रात 8 बजे तक करते थे ये काम

सीमा हैदर और नोएडा निवासी सचिन की प्यार की दास्ताँ तो आपने सुनी ही होगी लेकिन इन दिनों कानूनी मामलों व मीडिया ट्रायल के चलते वो काम पर नहीं जा पा रहे है. पहले वो एक दूकान पर सुबह से रात 8 बजे तक काम किया करते थे. चलिए जानते है तो उनके घर का खर्च अब कैसे चलता है.

 | 
Seema Haider

SB News Digital Desk, नई दिल्ली: Seema Haider: इस तरह घर का खर्चा चलाते है सीमा हैदर और सचिन, पहले रात 8 बजे तक करते थे ये काम, अपने चार बच्चों के साथ दो देशों की सरहद लांघकर भारत पहुंची पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की लव स्टोरी (Love story of Pakistani woman Seema Haider) बीते कई हफ्तों से चर्चा में बनी हुई है। सीमा ने जिस तरह से दो दुश्मन देशों के बीच का फासला तय किया, उससे आम तो क्या सुरक्षा प्रतिष्ठान भी हैरान हैं।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियां सीमा के बारे में पाकिस्तान और नेपाल से अधिक से अधिक जानकारी जुटा रही है। भारत से डिपोर्ट करने के खबरों के बीच सीमा ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पास दया याचिका भी दायर कर दी है।

सुर्खियों में छाए इस चर्चित कपल के बारे में लोग अधिक से अधिक जानकारी हासिल करना चाहते हैं। अब तक के मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीमा हैदर का भारतीय पति सचिन मीणा जो कि गौतमबुद्ध नगर के रबूबुरा गांव का रहने वाला है, बेहद साधारण पृष्ठभूमि का है। सचिन का परिवार बेहद मामूली कमाई पर जीवन-यापन करता है। वहीं, सीमा हैदर की भी स्थिति कमोबेश ऐसी ही है।

आखिर कैसे सीमा हैदर और सचिन चला रहे अपना खर्चा ?

सचिन मीणा अपने गांव के ही एक दुकान पर नौकरी करता था। दुकान मालिक हरिओम सिंघल ने इसकी पुष्टि की है। बकौल सिंघल तकरीबन दो साल सचिन ने उसके यहां काम किया। इस दौरान उसने कभी छुट्टी नहीं ली। मार्च में उसने 10 दिन की छुट्टी ली थी। इसके बाद वो 1 जुलाई की सुबह 8 बजे दुकान पहुंचा और साढ़े 8 बजे चला गया। इसके बाद वो फिर वापस काम पर नहीं लौटा। सचिन की पगार 15 हजार रूपये महीने के आसपास थी। कानूनी पचड़ों में पड़ने के बाद से फिलहाल वह बेरोजगार बताया जा रहा है।

वहीं, बात करें सीमा हैदर की तो वह भी निम्न आय वर्ग के परिवार से ताल्लुक रखती है। हालांकि, उसके पहले पति गुलाम रजा हैदर जब से सऊदी अरब जाकर कमाने लगे तो घर की स्थिति बेहतर हो गई। सीमा ने पति की कमाई से ही कराची में लाखों का घर खरीदा, जिसे उसने भारत आने के लिए बेच दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीमा अपने साथ पैसों के साथ आभूषण भी लेकर आई है। गांव में कुछ मीडिया चैनलों से बात करने के दौरान सीमा ने कहा था कि उसके पति (सचिन मीणा) की कमाई ज्यादा नहीं है। इसलिए वह आगे चलकर कोई बिजनेस करना चाहती हैं।

नेपाल से भारत कैसे आई सीमा

सीमा हैदर के अपने बच्चों के साथ नेपाल से भारत आने को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि किसी पाक एजेंट ने उसे बॉर्डर पार करवाया है। पोखरा में भारत नेपाल मैत्री बस सेवा के सरकारी केंद्र के निदेशक टीकाराम अधिकारी ने बताया कि सीमा हैदर को जासूसी मदद दी गई। उन्होंने बताया कि इस बस सेवा का उपयोग केवल भारतीय और नेपाली नागरिक ही कर सकते हैं। सीमा ने बड़ी चालाकी से अपने और बच्चों की पहचान छिपाकर इससे यात्रा की और भारत पहुंची।

बता दें कि पिछले दिनों सीमा हैदर, सचिन मीणा (Seema Haider, Sachin Meena) और उसके पिता नेत्रराम मीणा से यूपी एटीएस पूछताछ कर चुकी है। हालांकि, अभी तक कुछ भी संदिग्ध नजर नहीं आया है। लेकिन सुरक्षा एजेंसियों की जांच जारी है।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us