SB News

SBI Bank New Rules : SBI खाताधारको के लिए खुशखबरी, RBI ने जारी किया नया नियम

 | 
sbi BANK

SB News Digital Desk,नई दिल्ली: SBI Bank New Rules : SBI खाताधारको के लिए खुशखबरी, RBI ने जारी किया नया नियम, दोस्तो SBI बैंक खाता धारको के लिए बडी खुशखबरी अब मिलेगी ये बडी सुविधा तो ऐसे मे SBI वालो के लिए 4 महत्वपूर्ण अपडेट निकल कर सामने आ चुके है, सभी खाता धारक जानले यह अपडेट क्योंकि यह आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है फिर चाहे वह SBI से संबंधित कोई भी काम हो तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको SBI बैंक के 4 महत्वपूर्ण अपडेट के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।



दोस्तो SBI यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मे टोटल 4 बडे महत्वपूर्ण अपडेट निकल कर सामने आ चुका है जो सभी बैंक के खाता धारको को जानना बहुत ही जरूरी है। पहला (SBI) स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने सभी ग्रांहको को बडी सुविधा दी है, जो Nation First Card एक नया कार्ड लॉच किया है, और एसबीआई का कहना है कि इस कार्ड मे ग्रांहको को कई तरह के फायदे मिलेंगे, इस कार्ड से सभी ग्रांहको को मिलेगें कई सारे सुविधाएं, तो ऐसे मे SBI मे खुले खाता धारको के लिए यह बडी खुशखबरी है

तो ऐसे मे खास कर के कार्ड से देश के विकास करने मे भी काफी मदद करेगा, जैसे इस कार्ड का इस्तेमाल करके आप कही पर भी देेश मे मेट्रो कार्ड बस और पार्किंग जैसे कई जगह पर डिजिटल टिकिटिंग पेमेंट के लिए इस्तेमाल कर सकते है। और इस कार्ड का इस्तेमाल ट्रांसपोर्ट के लिए भी किया जा सकता है, इस कार्ड के जरिए ग्राहको को रोजमर्रा की जिंदगी मे काफी समय भी बचेगा।


कई बार लोगो को टिकट लेने के लिए लंबी लाइन मे लगना पडता था, लेकिन अब इस कार्ड के जरिए वह बडे आसानी से कही भी डिजिटल तौर पर टिकट ले सकते है। ऐसे मे और भी कई विकल्प होते है जैसे फोन पे, गूगल पे, पे टिएम, लेकिन ये बहुत ही खास कार्ड है मेट्रो टिकट वगैरा के लिए SBI ने लॉच किया है। SBI की मल्टी ऑप्शन डिपॉजिट स्कीम के दो फायदे ब्याज FD का सुविधा सेविंग अकाउंट की , ATM से भी कैश निकाल सकते है।



तो ऐसे मे दोस्तो SBI अमृत-कलश स्कीम मे अब 31 दिसंबर तक कर सकेंगे निवेश, इस स्कीम के तहत सीनियर सिटिजन को FD पर 7.60% और अन्य को 7.10% सालाना ब्याज दिया जा रहा है। तो ऐसे मे दोस्तो इस बैंक के सभी खाता धारको के लिए यह सरकार की तरफ से बहुत ही बडी सुविधा लागू किया जा रहा है। जिससे समय के साथ-साथ कई बडे काम बिल्कुल आसानी से हो जाएगा। इस कार्ड के जरिए लोग पहले से कम समय मे हर जगह पेमेंट कर पाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us