SB News

Mumbai Boy Sell Old Note: मुंबई के इस लड़के ने पुराने नोट की मदद से बनाए लाखों रूपए, अब लेगा एक नई स्कार्पियों गाड़ी

Old Note Sell: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई निवासी एक लड़के ने पुराना एक रूपए का नोट बेचकर लाखों रूपए कमा लिए है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबित उसने यह नोट ऑनलाइन बेचा था. आइए जानते है कि उसे पुराना नोट किस प्रकार से बेचा और इतनी बड़ी कमाई आखिरकार उसने की कैसे?

 | 
Old Coin

SB News Digital Desk, नई दिल्ली : ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी ‘ओल्ड इज गोल्ड‘ यानी ओल्ड इज गोल्ड। अगर आपके पास कुछ ऐसी बेशकीमती चीजें हैं, जो पुरानी हैं, तो मौजूदा समय में उसकी कीमत काफी बढ़ जाती है। अक्सर हमने देखा है कि लोग पुराने नोट और सिक्के संभाल कर रखते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये पुराने नोट और सिक्के आपके बहुत काम आ सकते हैं। जिन लोगों के पास प्राचीन वस्तुओं का संग्रह है, उन्हें पता होना चाहिए कि इसकी अच्छी कीमत मिल सकती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि 2 रुपये के पुराने सिक्के की कीमत कितनी हो सकती है.

दरअसल, ई-कॉमर्स वेबसाइट पर पुराने और एंटीक सिक्कों और नोटों की बिक्री जारी है, जिनके पास पुराने सिक्कों का कलेक्शन है वो अपने लॉगइन में अनुमानित रकम की तस्वीर और एक पोस्ट भी डालते हैं.

अगर किसी के पास 2 रुपये का पुराना सिक्का है, जिस पर भारत का नक्शा बना हुआ है और हिंदी में राष्ट्रीय एकता और अंग्रेजी में राष्ट्रीय एकता छपा है, तो इसका मूल्य बहुत बढ़ गया है। इस सिक्के को Quikr.com पर बेचकर आप हजारों रुपए पा सकते हैं। कई बार कुछ लोग लाख रुपये तक देने को तैयार हो जाते हैं, लेकिन सिक्का अनोखा और पुराना होना चाहिए।


पुराने सिक्के बेचने के लिए करना होगा ये काम

क्विकर की यह वेबसाइट खरीदारों और विक्रेताओं के बीच एक सेतु का काम करती है, जो पैसों के लिए एक-दूसरे से डील करते हैं। अगर दोनों के बीच समझौता हो जाता है तो एक दूसरे को कितना भी पैसा दिया जा सकता है। एक यूजर ने अपने पुराने सिक्के को बेचने के लिए 5 लाख रुपए की बोली लगाई है। उन्होंने लिखा कि यह बहुत पुराना और अनोखा सिक्का है और मैं इसे 5 लाख रुपए में बेचना चाहता हूं।

पुराने और दुर्लभ सिक्कों के संग्रहकर्ता अब अपने सिक्के बेचकर जल्दी पैसा कमा रहे हैं। पुराने संग्रहणीय सिक्के वर्तमान में ऑनलाइन बाज़ार में असाधारण कीमतों पर बिक रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में, 2 रुपये का एक विशेष सिक्का 5 लाख रुपये से अधिक में बिक रहा है। अगर आपके पास ऐसा कोई सिक्का है तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप उस मुद्रा के बारे में ऑनलाइन पोस्ट करके पैसे कमा सकते हैं। क्या हम लेख में जिस सिक्के का जिक्र कर रहे हैं, वह आरबीआई द्वारा 1990, 1994, 1995, 1997 या 2000 में जारी किया गया था।



इसके अलावा इस समय काफी लोग 1 रुपये का सिक्का भी खरीद रहे हैं, आपको बता दें कि यह साल 1855 का है. जिसके लिए लोग 50 लाख से 80 लाख तक चुकाने को तैयार हैं. तो अगर आपके पास भी ऐसे पुराने कलेक्शन हैं तो देर किस बात की, इन्हें तुरंत बेचें और आज ही करोड़पति बन जाएं।

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर अनूठे सिक्कों की तस्वीरें अपलोड करें

ऐसे तमाम सिक्के वेबसाइट पर देखने को मिल जाएंगे, जो बेहद ही अनोखे हैं। अगर आपके पास भी ऐसा कोई पुराना सिक्का है तो ऐसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाकर साइन अप करें और सिक्कों की तस्वीरें अपलोड करें। अंत में अपनी अनुमानित राशि दर्ज करें। जब भी कोई यूजर आपका कॉइन खरीदना चाहेगा तो वह आपसे संपर्क करेगा।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us