SB News

LPG CYLINDER PRICE : एलपीजी सिलेंडर के दाम ने बदली करवट, जाने सही अपडेट

 | 
LPG CYLINDER PRICE

SB News Digital Desk : LPG CYLINDER PRICE एलपीजी सिलेंडर के दाम ने बदली करवट, जाने सही अपडेट, महंगाई से आम लोगों की जेब का बजट लगातार डगमगाता जा रहा है, जिससे हर कोई तौबा-तौबा कर रहा है। अब माना जा रहा है कि सरकार एक बार फिर महंगाई पर हथौड़ा चला सकती है, जो गरीबों के लिए किसी बूस्टर डोज की तरह होगी।



अब दिसंबर करीब आ रहा है, जिसपर सरकार की ओर से एलपीजी सिलेंडर की कीमतों पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। दरअसल, मोदी सरकार की ओर से अमूमन महीने की पहली तारीख में एलपीजी सिलेंडर की कीमत पर बड़ा फैसला लिया जाता है।



अब माना जा रहा है कि सरकार 1 दिसंबर को घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती कर सकती है, जो किसी बड़ी राहत की तरह होगी। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में ऐसा दावा किया जा रहा है।
 


केंद्र सरकार एलपीजी सिलेंडर के दाम में भारी गिरावट कर सकती है। माना जा रहा है कि सरकार की ओर से घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट में करीब 50 रुपये कीमत घटाई जा सकती है, जो आम लोगों की जेब के लिए बड़ी राहत होगी। इसके बाद ग्राहकों को सिलेंडर 890 रुपये में मिल सकेगा।



सरकार ने इससे पहले यानी 30 अगस्त को सामान्य सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की कटौती की गई थी। इस गिरावट के बाद सामान्य सिलेंडर के भाव ज्यादातर शहरों में 940 रुपये तक दर्ज किए जा रहे हैं।



इसके कुच दिन बाद ही केंद्र सरकार ने पीएम उज्जवला योजना के तहत मिलने वाले सिलेंडर पर 100 रुपये की अतिरिक्त कटौती करने का फैसला लिया था। 200 रुपये की सब्सिडी पहले से दी जा रही थी। इस हिसाब से पीएम उज्जवला योजना से जुड़े लोग 300 रुपये सस्ते में सिलेंडर खरीद रहे हैं। अब गिरावट कितनी होगी, आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है।



सरकार ने दिवाली के बाद और छठ पूजा से पहले कमर्शियल सिलेंडर में गिरावट कर लोगों को खुशखबर दी थी। कमर्शियल सिलेंडर के रेट में करीब 50 रुपये की कटौती की है, जिसके बाद लोगों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। अब माना जा रहा है कि तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दाम पर भी चौंकाने वाला फैसला ले सकती हैं।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us