Kisan Karj Maf: किसानो के 2 लाख का होगा कर्ज माफ़ ऑनलाइन आवेदन शुरु, यहाँ से करे ऑनलाइन आवेदन

 
कर्ज माफ़ लिस्ट

SB News Digital Desk: Kisan Karj Maf: किसानो के 2 लाख का होगा कर्ज माफ़ ऑनलाइन आवेदन शुरु, यहाँ से करे ऑनलाइन आवेदन  ,किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए आरंभ की गई है। इस योजना के माध्यम से किसान ₹160000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। अब इस योजना का विस्तार सभी पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के लिए भी किया जा रहा है। अब सभी पीएम किसान योजना के लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान किया जाएगा। सभी पीएम किसान के लाभार्थियों को क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए अपने बैंक ब्रांच में जाना होगा जहां पर उनके पीएम किसान अकाउंट है।

 


सरकार द्वारा सभी बैंकों से भी सभी पीएम किसान लाभार्थियों की सूची तैयार करने के लिए कहा गया है और इस सूची को किसान क्रेडिट कार्ड के लाभार्थियों की सूची से मिलाने के लिए कहा गया है। जिससे कि उन लोगों की सूची बनाई जा सके जिनको पीएम किसान योजना का लाभ प्राप्त हो रहा है परंतु किसान क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ नहीं प्राप्त हो रहा है।

 

WhatsApp Group Join Now

राशन कार्ड
समग्र आईडी
केसीसी बैंक पासबुक
मोबाइल नंबर
बैंक पासबुक
आय प्रमाण पत्र
भूमि से जुड़े दस्तावेज
जैसे- खतौनी खसरा


• सर्वप्रथम आवेदक को UP Kisan Karj Rahat Yojana की Official Website पर जाना होगा । Official Website पर जाने के बाद आपके सामने Home Page खुल जायेगा।
• इस होम पेज पर आपको “ऋण मोचन की स्थिति देखे” का विकल्प दिखाई देगा आपको इस विकल्प पर क्लिक करना होगा ।इस विकल्प पर Click करने के बाद आपके सामने आगे का Page खुल जायेगा।

 

• आपको इस पेज पर कुछ जानकारी जैसे बैंक, जिला, शाखा, क्रेडिट कार्ड विवरण आदि दर्ज करनी होगी ।सभी जानकारी भरने के बाद आपको Submit के बटन पर क्लिक करना होगा ।
इसके बाद आपको आगे के पेज पर  ऋण मोचन स्थिति स्क्रीन पर दिखाई देगी।

To join us on WhatsApp Click Here and Join our channel on Telegram Click Here!