SB News

20 रुपए का यह नोट पड़ा है तो फिर छोड़ दो कमाने की चिंता, बिना मेहनत के मिलेंगे 71 लाख रुपए

20 Rupees Old Note Sell Online: 20 रुपए का यह नोट पड़ा है तो फिर छोड़ दो कमाने की चिंता, बिना मेहनत के मिलेंगे 71 लाख रुपए, इन दिनों पुराने नोट और सिक्के महंगे दामों पर बिक रहे हैं, जिनका फायदा आसानी से उठाया जा सकता है। ग्लोबल मार्केट में ऐसी कई वेबसाइट हैं, जो …
 | 
20 रुपए का यह नोट पड़ा है तो फिर छोड़ दो कमाने की चिंता, बिना मेहनत के मिलेंगे 71 लाख रुपए

20 Rupees Old Note Sell Online: 20 रुपए का यह नोट पड़ा है तो फिर छोड़ दो कमाने की चिंता, बिना मेहनत के मिलेंगे 71 लाख रुपए, इन दिनों पुराने नोट और सिक्के महंगे दामों पर बिक रहे हैं, जिनका फायदा आसानी से उठाया जा सकता है। ग्लोबल मार्केट में ऐसी कई वेबसाइट हैं, जो मोटी कीमत पर बोली लगाकर पुराने नोट और सिक्के खरीदने का काम कर रही हैं, जिन्हें आप आराम से बेच सकते हैं।

मौजूदा समय में 20 रुपये के नोट (20 Rupees Note Sale Process) की मांग तेजी से बढ़ रही है, जिसके बदले में 4 लाख रुपये आराम से मिल रहे हैं। अगर आपने इस नोट को अपने गुल्लक या जेब में रखा है तो आप इसे आसानी से बेचकर अपने अमीर बनने के सपने को साकार कर सकते हैं। हालांकि, 20 रुपये का नोट (20 Rupees Note Ending With 786 Number) बेचने के लिए आपको सभी शर्तें को ध्यान रखना होगा। अगर आप तय की गई शर्तों का पालन करेंगे तो आसानी से 20 का नोट बिक सकेंगा।

20 रूपए का नोट बेचने पर होगा इतना फायदा

अगर आपके पास 20 रुपये का नोट है तो बेचने के लिए पहले सबसे जरूरी है कि इसका रंग गुलाबी हो। सरल भाषा में कहें तो पहले जो गुलाबी रंग का 20 रुपये का नोट मिलता है, वो आप बेच सकते हैं।

इसे बेचने की दूसरी शर्त ये है कि नोट पर एक खास नंबर 786 लिख होना जरूरी है। ये नोट के सीरीयल नंबर पर लिखा होना चाहिए।

इसलिए महंगा बिकता है 786 अंक वाला नोट

मुस्लिम समुदाय में 786 अंक को बहुत ही शुभ और पवित्र माना जाता है। इसलिए इस नोट की नीलामी कर ऊंचे दामों पर बेचा जा रहा है। 786 नंबर को मुस्लिम समुदाय में शांति और सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है।

अगर आपके पास ऐसे 6 नोट हैं तो आपको 24 लाख रुपये आसानी से मिल जाएंगे। इसका फायदा आप तुरंत उठा सकते हैं।

कैसे बिकेगा नोट ग्लोबल मार्केट में 

20 Rupees के नोट को ग्लोबल मार्केट में बेचने के लिए आपको सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक करना होगा। अब आपको होम पेज पर रजिस्टर करना होगा। एक ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकरण करने की आवश्यकता है। नोट की एक फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें।

Disclaimer: आरबीआई के गाइडलाइन के तहत नोट को बेचना और खरीदना गैरकानूनी है। SB News किसी भी नियम का उलंघन का पक्षधर नहीं है। ये खबर सिर्फ जानकारी के तौर पर दी जा रही है।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us