SB News

Today Gold Price : सोने के भाव में आई भारी कमी जाने आज का ताजा भाव

 | 
Today Gold Rate

SB News Digital Desk: Today Gold Price : सोने के भाव में आई भारी कमी जाने आज का ताजा भाव ,नमस्कार साथियों अगर आप भी हमारे इस पेज पर पहली बार आए हैं तो सबसे पहले आप सभी को बहुत-बहुत स्वागत है दोस्तों अगर आप भी सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। उसके लिए आप बाजार में सोने में अचानक भारी गिरावट आ गई है। गोल्ड प्राइस टुडे इस बीच सितंबर के अंत सप्ताह का सीजन होगा। इस पोस्ट में हम आप की नई सोने की कीमत को अपडेट करने जा रहे हैं आप देख पाएगा कि अब सोने का कितना गिरावट आई है इस महीने सितंबर के महीने में ।
 


क्योंकि आप लोग जानते हैं कि शादियों का सीजन में सोने का रेट हमेशा बैठ जाता है इसीलिए आपको पता होना चाहिए कि आप 4 साल से इसकी तलाश कर रहे हैं यह बहुत तेजी से बढ़ रहा है। और जैसे ही तरल गैस पेट्रोल डीजल इंजन सरसों तेल आदि की महंगाई दुगनी होगी गरीबों नागरिक सोना चांदी डीजल इंजन पेट्रोल एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा उन गरीब किसान मजदूर और बेरोजगारी से जूझ रहे लोगों के लिए सोना खरीदने में काफी तकलीफ होती है ।

इसी बीच लंबे समय से सोना खरीदने वाले लोगों को एक बहुत अच्छी खबर अगर आप अभी इन राज्यों में रहते हैं मैं रहते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि आप भी आपके शहर में कितना खासकर गिरावट है उन नागरिकों के लिए जो सोना खरीदने का शौक रखते हैं और खरीदना चाहते हैं ।
 



अभी देखा जाए तो सोने की कीमत दिल्ली का बाजार में 22 काह 53750 ग्राम के लेवल पर चल रहा है और देखा जाए तो चेन्नई में 22 कैरेट सोने का दाम ₹54250 ग्राम और 73000 प्रति किलोग्राम के लेवल पर चांदी चल रहा है बात किया जाए मोबाइल की तो मोबाइल में वॉइस के सोने का दाम 2356 प्रति 10 ग्राम पर चल रहा है । Gold Price Today 2023
 


आपको हम बता दें कि 24 कैरेट सोने का सबसे शुद्ध माना जाता है लेकिन इस सोने से ज्वेलरी नहीं बनाई जाती जा सकती है क्योंकि आप लोग जानते हैं कि हमेशा सोना 22 कैरेट के मनाया जाता है क्योंकि 24 कैरेट सोना बहुत ही मुलायम होता है इसलिए मुख्य रूप से 22 कैरेट सोने का इस्तेमाल ज्वेलरी या कॉस्टयूम ज्वैलरी में किया जाता है और उसे निर्माण किया जाता 24 कैरेट सोने में 99% शुरू होता है और पास के सोने में 91% शुद्ध होता 22 कैरेट सोने में 9% अन्य धातु जैसे कॉपर सिल्वर जिंक को मिलाकर ज्वेलरी बनाई जाती है जबकि 24 कैरेट सोना चमकदार होती है लेकिन इससे ज्वेलरी नहीं बन जा सकता है इसलिए ज्यादातर 22 कैरेट सोने ही बेचते हैं ।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us