SB News

EPFO Update: EPFO के धारको को मिली बड़ी राहत, इस दिन आयेगे ब्याज के पैसे, पढ़ें डिटेल

 | 
EPFO

SB News Digital Desk,नई दिल्ली: EPFO Update: EPFO के धारको को मिली बड़ी राहत, इस दिन आयेगे ब्याज के पैसे, पढ़ें डिटेल, अगर आपके पास पीएफ खाता हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी हो सकती है। दरअसल ईपीएफओ ने 7 करोड़ से अधिक ग्राहकों को लिए बड़ी खुशखबरी दे दी है। जिसके बाद खाताधारक खुशी से झूम रहे हैं। ईपीएफओं के इस अपडेट के जारी होने के बाद पीएफ खाताधारकों की लॉटरी लगने वाली है।

आपको बता दें काफी सारे ऐसे खाताधारक हैं जिनके पीएफ खाते में ब्याज का पैसा ट्रांसफर नहीं किया गया है। ऐसे में काफी सारे खाताधारक ईपीएफओ से सवाल कर रहे हैं। जिसके बाद ईपीएफओ ने भी खाताधारकों के सवाल का जवाब दिया है।

इसमें एक एक्स यूजर्स ने ईपीएफओ से पूरा कि अभी तक EPFO ने 2021-22 के ब्याज को ट्रांसफर नहीं किया है। खाते में कब तक पैसा ट्रांसफर किया जाएगा। इसके बाद संस्था ने बड़ी ही विनम्रता से जवाब दिया। और खाताधारक के संदेह को मिटाया है।




EPFO ने एक्स पर यूजर्स को ये जवाब दिया कि प्रिय सब्सक्राइबर्स ब्याज के जमा होने की प्रक्रिया अभी जारी हैं। और ये बहुत ही जल्द आपके खाते में पहुंच जाएगा। जब भी आपके ब्याज का पैसा दिया जाएगा, इसका भुगतान पूरा किया जाएगा। इसमें आपको किसी भी तरह की कोई हानि नहीं होगी।
 


वहीं EPFO के जवाब से पीएफ खाताधारक को काफी राहत मिली है। इसके बाद लोगों को ये उम्मीद है कि आने वाले साल के पहले ही खाते में ब्याज का पैसा ट्रांसफर किया दा सकता है। वहीं ब्याज के पैसे का देरी से ट्रांसफर होने का कारण ये हैं कि इसके काफी लंबे प्रोसेस से गुजरना होता है। ब्याज का पैसा वित्त मंत्रालय की मंजूरी के बाद ही ट्रांसफर किया जाता है।




वहीं पीएफ खाता ब्याज के पैसे को चेक भी कर सकते हैं। इसमें ये चेक कर सकते हैं कि ब्याद का पैसा आया है या नहीं। इसके लिए सब्सक्राइबर्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। या फिर 7738299899 नंबर पर ‘EPFOHO UAN ENG’ एसएमएस टाइप कर सेंड करना है। इसके अलावा 9966044425 नंबर पर मिस्ड कॉल भी कर सकते हैं। जिसके बाद आप अपने खाते की सारी डिटेल को जान सकते हैं। इसके अलावा उमंग ऐप के द्वारा पीएफ खाते का बैलेंस चेक किया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us