SB News

Aadhar Shila Policy In LIC :LIC की स्कीम ने महिलाओं के लगाया चार चाँद, अब मिलेगा 11लाख रिटर्न

 | 
एलआईसी आधार शिला पॉलिसी

SB News Digital Desk: Aadhar Shila Policy In LIC :LIC की स्कीम ने महिलाओं के लगाया चार चाँद, अब मिलेगा 11लाख रिटर्न, LIC की आधार सिला पालिसी में महिलाओं को अब 11 लाख तक का रिटर्न मिलने वाला है इस योजना के तहत महिलाए पोस्ट ऑफिस में जाकर खाता खुलवा सकती है | इस खाते में महिलाओं को एक बार निवेश करने की जरुरत बाद में इस योजना में अपने आप पैसा जुड़ेगा और अपने आप परिपक्कवके समय तकाडा लाभ मिलेगा | 

बाजार में कई तरह के निवेश विकल्प उपलब्ध हैं। लेकिन अक्सर हम कम जोखिम और भारी मुनाफे वाली योजनाओं की तलाश में रहते हैं! जिसमें भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) योजना में निवेश करना सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। एलआईसी अलग-अलग उम्र के लोगों के लिए कई खास पॉलिसी ऑफर करती है। वहीं, महिलाओं के विकास और सशक्तिकरण की दिशा में कदम उठाते हुए एलआईसी एक खास प्लान पेश कर रही है। जिसे एलआईसी आधार शिला पॉलिसी ( LIC Aadhar Shila Policy ) के नाम से जाना जाता है। यह योजना विशेष रूप से महिलाओं के लिए बनाई गई है।

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनमें आपको अच्छे रिटर्न के साथ-साथ भविष्य की सुरक्षा भी मिलती है। अगर आप भी निवेश के लिए एलआईसी की कोई पॉलिसी देख रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको पूरे 11 लाख रुपये मिलेंगे। एलआईसी के इस प्लान का नाम एलआईसी आधार शिला पॉलिसी ( LIC Aadhar Shila Policy ) है।

 
एलआईसी आधार शिला पॉलिसी ( LIC Aadhar Shila Policy ) में 8 से 55 साल के निवेशक पैसा लगा सकते हैं।
यह महिलाओं के लिए बनाई गई एक गैर-लिंक्ड, व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना है।
इस भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) योजना के तहत पॉलिसीधारक की मृत्यु की स्थिति में उसके परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान की जाती है।


एलआईसी आधार शिला पॉलिसी की परिपक्वता अवधि 10 से 20 वर्ष के बीच है।
आप 3 लाख रुपये का निवेश कर सकते हैं
आपको बता दें कि अगर कोई महिला भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) की इस योजना में निवेश करना चाहती है तो वह आधार शिला पॉलिसी में 3 लाख रुपये तक निवेश कर सकती है। इसकी एलआईसी आधार शिला पॉलिसी ( LIC Aadhar Shila Policy ) में निवेशकों को मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक और वार्षिक आधार पर किस्त चुकाने की सुविधा मिलती है।


 

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी ( Aadhar Shila Policy ) का मुख्य उद्देश्य देश की महिलाओं को आर्थिक सुरक्षा और बचत के अवसर प्रदान करना है। यह भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) योजना एक नॉन-लिंक्ड सहभागी आनंद योजना है जिसके माध्यम से बचत बढ़ाने और आपातकालीन स्थिति में वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह योजना पॉलिसी धारकों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है। इसके अलावा पॉलिसी धारक को जरूरत पड़ने पर एलआईसी आधार शिला योजना के जरिए लोन भी मिल सकता है। इस योजना में निवेश करके देश की महिलाएं विभिन्न प्रकार के लाभ प्राप्त कर सकती हैं।

 

इस एलआईसी आधार शिला पॉलिसी ( LIC Aadhar Shila Policy ) में केवल महिलाएं ही निवेश कर सकती हैं! जिनके पास आधार कार्ड है! इसमें निवेश करने के लिए महिला की उम्र 8 से 55 साल के बीच होनी चाहिए ! आप इस पॉलिसी को 10 साल से 20 साल की अवधि के लिए खरीद सकते हैं ! परिपक्वता के समय महिला की अधिकतम आयु 70 वर्ष हो सकती है ! ऐसे में आप 55 साल की उम्र में केवल 15 साल के लिए ही निवेश कर सकते हैं ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) की इस योजना का ! इसके तहत आप 2 लाख रुपये से लेकर अधिकतम 5 लाख रुपये तक की बीमा राशि प्राप्त कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us