Aadhar Card Update: आधार कार्ड धारको की हुई बलेबले, सरकार ने दिया ये निर्देश

 
aadhar card news

SB News Digital Desk: Aadhar Card Update: आधार कार्ड धारको की हुई बलेबले, सरकार ने दिया ये निर्देश ,आधार कार्ड धारकों की खुशी का ठिकाना नहीं, घोषणा पर उछल पड़ी जनता।,सरकार ने अब आधार कार्ड धारकों के लिए एक ऐसी सुविधा शुरू की है, जिससे सभी के चेहरे पर खुशी की लहर है. अगर आपके पास दस साल पुराना आधार कार्ड है तो यह खबर आपके बहुत काम आने वाली है। 10 साल पुराने आधार कार्ड को आप आसानी से अपडेट कर सकते हैं, जिसके लिए सरकार ने एक पुख्ता सुविधा शुरू की है।

 

 

अगर आपने अपना आधार कार्ड अपडेट नहीं कराया है तो जल्द कर लें। नए नियमों के अनुसार, आप अपने आधार कार्ड को बिना किसी पैसे का भुगतान किए बिल्कुल मुफ्त में अपडेट कर सकेंगे । यह सुविधा दो महीने तक चलेगी , जिससे सरकारी संस्थानों में भीड़ देखने को मिल रही है।

 आयकर विभाग के मुताबिक अब आधार कार्ड को अपडेट कराने के लिए पैसे नहीं देने होंगे। आप कई शर्तों के अधीन 14 जून, 2023 तक अपने 10 साल पुराने आधार कार्ड को आसानी से अपडेट कर सकते हैं। यह सुविधा 15 मार्च से चल रही है, जो 14 जून तक जारी रहेगी।

पहले 10 साल पुराने आधार कार्ड को अपडेट कराने पर 25 रुपए चार्ज लगता था, जिसे सरकार ने खत्म करने का फैसला किया है। निर्धारित तिथि में कार्य पूरा नहीं करने पर परेशानी हो सकती है। सरकार इस काम के लिए शुल्क लगा सकती है, जिससे लोगों को लेन-देन जेब में डालना पड़ेगा। इसे जल्दी करना सबसे अच्छा है।

बहुत से अधूरे काम लटके रह जाएंगे
अगर आपका आधार कार्ड अपडेट नहीं होगा तो कई काम बीच में ही अटक जाएंगे, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बिना आधार कार्ड के आप किसी भी बैंक में अपना खाता भी नहीं खोल सकते हैं। इतना ही नहीं आपको कोई सरकारी लाभ भी नहीं दिया जाएगा जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसलिए आप अपने घर से बाहर निकलें और किसी सार्वजनिक सुविधा केंद्र में जाएं और इसे तुरंत करवाएं।

 

 

To join us on WhatsApp Click Here and Join our channel on Telegram Click Here!