SB News

2 Rupee Old Coin Sell: 2 रुपए के इस सिक्के को बेचने पर करोड़पति बनाने से नहीं रोक पाएगा कोई, तुरंत बेचो यहाँ पर

Old Coin Of Indian 2 Rupees: एक पुराने 2 रुपए के सिक्के बेचकर सचमुच करोड़ो कमाएं जा सकते है. अगर आपके पास वह सिक्का मौजूद है तो फिर आप फिर उसे बेचने की तैयारी शुरू कर दीजिए. 
 | 
2 Rupee Coin

SB News Webdesk, नई दिल्ली: एक खास 2 रुपए का पुराना और दुर्लभ सिक्का आप की रातो रात चमका सकता है किस्मत बना सकता है करोड़ पति पुराने सिक्कों की मांग पिछले कुछ वर्षों में लगातार बढ़ रही है। बेशक इस दिन और उम्र में 10 या 20 रुपये ज्यादा मायने नहीं रखते। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें पुराने सिक्के या पुरानी चीजों को कलेक्ट करने का बहुत शौक होता है। साथ ही कुछ लोग पुराने सिक्के और पुराने बिल प्राप्त करने के लिए कितना पैसा देने को तैयार हैं। 2 Rupees old Coin अगर ये 2 रूपये का सिक्का आपके पास है तो बिना देर किये बेचे,ये बना सकता है आपको रातो-रात करोड़पति Sell Coins Online.

 अगर आपके पास भी है ये 2 रुपए का सिक्का तो ये सिक्का आपको अमीर बना सकता है। दरअसल 2 रुपए का यह सिक्का (2 Rupee Old Coin Sell) आपको करोड़पति बना सकता है। इस सिक्के से आप भारतीय मुद्रा में 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। दरअसल, इन दिनों एंटीक सिक्कों की काफी डिमांड (Old Coin Demand) है। आपके पास भी है 2 रुपये का यह सिक्का ताकि आप रातों-रात बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कहां बेचना है ये सिक्के .

अगर आपके पास पुराना सिक्का (Purana Sikka Kaise Beche) है। जो अब मांग में है। तो आप वैष्णो देवी फोटो सिक्के के अलावा किसी भी विज्ञापन प्लेटफॉर्म पर 1, 2, 5 या 10 रुपये और नोट ऑनलाइन बेच सकते हैं। दरअसल, ऐसी वेबसाइटों पर पुराने सिक्के काफी मात्रा में खरीदे जाते हैं। ऐसे सिक्के Indiamart.com और CoinBazar जैसी वेबसाइटों पर बेचे जाते हैं। ऐसे सिक्के आप OLX, Amazon, eBay जैसी वेबसाइट पर भी लगा सकते हैं। जहां भी आपको सही कीमत मिले, आप उन्हें बेच सकते हैं।

इन सिक्कों को बेचने के लिए आपको संबंधित वेबसाइट (Old Coin Sellling Website) पर एक अकाउंट बनाना होगा। फिर आपको सिक्के की एक छवि और विवरण अपलोड करना होगा। बोली लगाने वाले इसके लिए बोली लगाएंगे। वर्तमान में 1 रुपये के सिक्के, 2 रुपये के सिक्के और वैष्णो देवी के सिक्के काफी मांग में हैं। आप चाहें तो बात भी कर सकते हैं। दरअसल, इन दिनों पुराने नोटों और सिक्कों का चलन काफी बढ़ गया है।

इस दो तरफा सिक्के को 1994 में ढाला गया था। इस सिक्के के पिछले हिस्से में भारत का झंडा है। इन दुर्लभ सिक्कों की कीमत क्विकर वेबसाइट पर 5 लाख रुपये आंकी गई है। वहीं, आजादी से पहले महारानी विक्टोरिया के चांदी के सिक्के (Silver Coin Sell) के एक रुपये की कीमत 2 लाख रुपये थी। 9 हजार रुपए इतना ही नहीं, ऐसा ही एक रुपये का सिक्का भी 1918 के सम्राट किंग जॉर्ज पंचम का है। ब्रिटिश सिक्कों की कीमत 9 हजार रुपये तक थी।

OLX पर विक्रेता के रूप में पंजीकरण करें और सिक्के बेचें इस दौरान आपको सिक्के के दोनों किनारों की फोटो अपलोड करनी होगी। फिर आपको अपना मोबाइल नंबर और ईमेल पता दर्ज करना होगा सभी जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट करें जो कोई भी सिक्के खरीदना चाहता है वह आपसे संपर्क कर सकता है।

स्पष्टीकरण- खबर इंटेरनेट पर मौजूद जानकारी के अनुसार बनाई गई है. SB News इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us