SB News

DA Arrear : केन्द्रिय कर्मचारियों के हाथ लगा हीरे का कठोरा, DA Arrear को लेकर वित्त मंत्री निर्मला का बड़ा आदेश जारी

 | 
 DA Arrear

SB NEWS Digital Desk नई दिल्ली : DA Arrear : केन्द्रिय कर्मचारियों के हाथ लगा हीरे का कठोरा, DA Arrear को लेकर वित्त मंत्री निर्मला का बड़ा आदेश जारी, महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) कि लेकर एक बड़ी खबर आयी है ! मानसूनी सीजन अब आखिरी दौर में चल रहा है, जिसके कुछ दिन बाद बारिश की विदाई का दौर शुरू हो जाएगा ! बरसात में ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ी गुड न्यूज मिलने जा रही है

जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है ! माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही डीए में करीब 4 फीसदी ( DA Hike ) का इजाफा कर सकती है, जिसके बाद बेसिक सैलरी में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी होना संभव है !

इसके अलावा महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) एरियर का पैसा भी खाते में आना संभव माना जा रहा है ! अगर यह दोनों सौगाते एक साथ मिली तो फिर यह साल किसी वरदान से कम नहीं है ! दूसरी ओर से मोदी सरकार डीए बढ़ाने ( DA Hike ) का आधिकारिक रूप से ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है !


 
 केंद्र की मोदी सरकार कर्मचारियों और पेंशनधारियों के महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) में जल्द ही 4 फीसदी का इजाफा करने जा रही है, जो किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगी ! इसके बाद डीए बढ़कर 46 फीसदी ( DA Hike ) हो जाएगा, जिसका लाभ करीब 1 करोड़ कर्मचारियों को फायदा देखने को मिलेगा ! वैसे वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 42 प्रतिशत डीए का लाभ मिल रहा है !


सातवें वेतन आयोग के अनुसार, डीए में सालाना दो बार इजाफा ( DA Hike ) किया जाता है, जिसकी दरें 1 जनवरी और एक जुलाई से लागू की जाती हैं ! आखिरी बार मार्च में डीए बढ़ाया गया था, जिसका लाभ 1 जनवरी से मिल रहा है ! अगर अब महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) में इजाफा किया जाता है तो इसका फायदा 1 जुलाई 2023 से मिलेगा, जो किसी बड़े तोहफे से कम नहीं होगा !


 


मोदी गवर्नमेंट अब जल्द ही डीए एरियर ( DA Arrear ) का पैसा खाते में आएगा ! इससे केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों की मौज आने वाली है, जो हर किसी के लिए खुशी से कम नहीं है ! सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण काल 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक नहीं भेजा था ! इसके बाद से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) एरियर के करीब 2 लाख 18 हजार रुपये मिलेंगे !

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us