SB News

SBI Return Plan: महज 1 हजार के मामूली निवेश पर SBI दे रहा 1.59 लाख का फायदा, इस तरह करें आवेदन

1 हजार रुपए जमा करने पर SBI दे रहा 1.59 लाख रुपए, आवेदन के लिए बैंक के आगे लगी लाइन,देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपको एक ऐसा मौका दे रहा है जिसमें निवेश करके आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है.
 | 
SBI

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : खास बात यह है कि एसबीआई की इस योजना में आप केवल 1,000 रुपये प्रति माह निवेश करके 1 लाख 59 हजार रुपये का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं. आइए जानते हैं इस योजना के बारे में-

 

1. SBI ने RD पर दिया अच्छा ब्याज
भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को अच्छी ब्याज दर प्रदान करता है. SBI की आधिकारिक वेबसाइट Sbi.co.in के मुताबिक SBI अपनी RD स्कीम पर 3-5 साल की अवधि के लिए 5.3 फीसदी सालाना की दर से ब्याज दे रहा है. इतना ही नहीं अगर आपकी RD स्कीम 5 साल से ज्यादा की है तो SBI आपको 5.4% की दर से ब्याज देगा.

2. वरिष्ठ नागरिकों को अधिक लाभ
यदि कोई वरिष्ठ नागरिक आरडी योजना में निवेश करता है तो बैंक उन्हें .80 प्रतिशत की अतिरिक्त ब्याज दर देता है. यानी एसबीआई वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल से ज्यादा की आरडी पर 6.2 फीसदी की दर से ब्याज देगा.

3. एसबीआई आरडी पर जुर्माना नियम

अगर आपने आरडी ली है और समय पर भुगतान नहीं कर रहे हैं तो एसबीआई पेनल्टी भी लेता है. 5 साल से कम अवधि की आरडी पर 1.5 रुपये प्रति 100 रुपये की दर से जुर्माना लगाया जाएगा. 5 साल से ऊपर के आरडी पर 2 रुपये प्रति 100 रुपये वसूल किए जाएंगे. यानी 1000 रुपये के 20 रुपये. अगर 6 महीने तक लगातार पैसा जमा नहीं किया गया तो SBI उस स्कीम को बंद कर देगा और सारा पैसा आपके सेविंग अकाउंट में भेज देगा.

 

4. एसबीआई आरडी सर्विस चार्ज
sbi.co.in के मुताबिक अगर 3-4 बार पैसा समय पर जमा नहीं किया जाता है तो बैंक 10 रुपये की वसूली करेगा. जो सर्विस चार्ज के तौर पर लिया जाएगा.

5. 1.59 लाख का रिटर्न कैसे पाएं?
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने कहा कि यदि आप 60 साल से कम उम्र के हैं और 1,000 रुपये प्रति माह से 120 महीने के हिसाब से रखते हैं तो आपको 10 साल में 5.4 फीसदी की दर से 1.59 लाख 155 रुपये मिलेंगे. उम्मीद है आपको हमारी यी खबर आपको पसंद आई होगी. हम लगातार आपको खबरों से अपडेट रखेंगे इसके लिए आप हमारे Whatsapp ग्रुप में जुड़ जाएँ। नीचे Whatsapp Group का लिंक हमने दिया है.


 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us