SB News

खूब चलाएं AC नहीं आएगा बिजली बिल, तरीका ऐसा कि खुशी में चार-चार हाथ कूदे लोग

खूब चलाएं एसी नहीं आएगा बिजली बिल, तरीका ऐसा कि खुशी में चार-चार हाथ कूदे लोग देशभर में अब तापमान बढ़ने से चिलचिलाती गर्मी रुला रही है, जिससे लोग पसीने में सराबोर हो रहे हैं। हालात इतने खराब कि घरों से बाहर आते ही गर्म लू के थपड़े और ऊपर से बरसती सूरज की आग ने जीना ही मुहाल कर दिया है। घर में भी अगर बिजली से चलने वाले यंत्र नहीं तो गर्मी ने रहना दुश्वार कर दिया है।
 | 
news

दूसरी ओर जिन लोगों के घरों में एसी हैं वो बिजली के बिल से परेशान हैं। देश के कुछ राज्यों को छोड़ दिया जाए तो बिजली की दरें हर किसी का बजट बिगाड़ रही हैं। अगर आप भी बिजली की बढ़ती दरों से परेशान हैं और एसी चलाना चाहते हैं तो फिर यह खबर ध्यान से पढ़ लें।

 

 

 

हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जहां आप एसी चलाकर बिजली बिल भी बचा सकते हैं। एसी भी ऐसी है कि आपको शिमला की सर्दी ध्यान दिला देगी। खूब एसी का इस्तेमाल करने पर भी बिजली बिल काफी कम ही आएगा, जो आपकी बचत करने के लिए काफी है।

 


 

बिजली बिल से छुटकारा पाने के लिए आपको थर्मों सेंसर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह कई तरह से एस को चलाता है, जिससे आपका बिजली बिला काफी कम होजाता है। इसकी सहायता से बिजली की बढ़ते दरें आपकी जेब पर असर नहीं डालेंगी। बिजली बिल पर काबू पाने के लिए यह एक सरल तरीका है, जिसे आजमाकर आप खुश होजाएंगे। ऐसे में इस समस्या से समाधान का सबसे बेहतरीन तरीका Thermo sensor है।


थर्मों सेंसर का काम AC को कमांड देने का रहता है। इसलिए इसे कमरे में AC के पास इन्स्टॉल किया जा सकता है। थर्मो सेंसर कमरे के तापमान के मुताबिक, कार्य करने में जुटा रहता है। कमरे का तापमान ठंडा रहेगा तो AC को ऑफ़ होने का और जब कमरे का तापमान गर्म रहता है तो ऑन होने पर कमांड प्रदान करता है।

 

 

थर्मों सेंसर खरीदने के लिए आपको ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना होगा। इस तरह इसके इस्तेमाल से बिजली की खपत भी कम होगी और बिजली का बिल में भी काफी गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके साथ ही लोगों की जेब पर अधिक असर नहीं पड़ने वाला है। इस डिवाइस को ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों जगहों से खरीदने का काम किय जाएगा

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us