SB News

क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते समय, भूलकर भी ना करें ये गलतियां, वरना हो सकता बड़ा नुकसान

देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है, जिसके कारण अच्छे व्यवसाय वाले लोगों को आय और रोजगार प्रदान करने वाले बैंकों के पास कई प्रकार के ऑफर हैं, जिसमें अब कई आसान बैंकों से बिजनेस क्रेडिट कार्ड जारी किए जा रहे हैं, जो खर्चों को कम करने में मदद करते हैं। करने की एक सीमा होती है.
 | 
न्यूज़

SB News Digital Desk नई दिल्ली : अगर आप भी उनमें से एक है जो क्रेडिट कार्ड का उसे करते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि अगर आप क्रेडिट कार्ड से जितना खर्च करते हैं उतना ही आप खर्चे में खर्च आपके बढ़ जाते हैं। जिससे फाइनेंशियल एडवाइजर बताते हैं कि आपके लिए कुछ बाते जरूरी जो आप को जरुर जानना चाहिए, नहीं तो नुकसान के अलावा कोई काम नहीं होता है।


 

देश में RuPay क्रेडिट कार्ड पर ट्रांजैक्शन चार्जेस वीजा और मास्टर कार्ड के मामले कम होता है, इसके पीछे की वजह सरकार का रुपए क्रेडिट कार्ड को बढ़ावा देना है। हालांकि ऐसी कई बाते हैं, जो आप RuPay क्रेडिट कार्ड को यूज करते हैं, ध्यान में रखना चाहिए।

जिससे आप के बैंक जारी किए गए रुपए क्रेडिट कार्ड कंपनियां कभी भी कार्ड डीटेल्स नहीं पूछते हैं, यदि ऐसी आप के फोन पर कॉल या मैसेज आए को सावधान हो जाएं नहीं तो फर्जीवाड़े का शिकार बना सकते हैं। इसके अलावा आप किसी पर्सनल जानकारी ना शेयर करें

 

दरअसल लगभर हर बैंक ग्राहकों के लिए रुपए क्रेडिट कार्ड जारी कर रही है, जिससे आप समय पर बिल का भुगतान नहीं करते हैं, तो ये गलती आप पर भारी पड़ सकती है। जिससे बिल पेमेंट करने के लिए ज्यादातर कंपनियां अपने ग्राहकों को ई-मेल, एसएमएस से रिमाइंडर भेजती ऐसे मे आप इसे नजरअंदाज न करें, क्योंकि बैंक आप को तगड़ा चार्ज लगी सकती है। जिससे तय बिल साइकिल पर भुगतान करें

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us