SB News

TVS की सबसे बेहतरीन बाइक, युवा की बन चुकी हैं पहली पसंद, जानें इसके धाकड़ फीचर्स और शानदार माइलेज के बारें में

इन दिनों टू व्हीलर की बिक्री में काफी इजाफा हो गया है। यही कारण है कि अब हर महीनें हजारों बाइक्स और स्कूटर्स की बिक्री बाजार में हो रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक बाइक के आ जाने से प्रतिस्पर्धा भी काफी बढ़ गई है।

 | 
news

SB News Digital Desk नई दिल्ली : कंपनियां नई और आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करके अपनी बाइक को बना रही हैं। वहीं जो फीचर्स सिर्फ कार में मिला करते थे। उन्हें अब बाइक में भी ऑफर कर रही हैं।

इस रिपोर्ट में आज हम आपको एक ऐसी ही एडवांस तकनीक पर आधारित बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे कई आधुनिक फीचर्स के साथ कंपनी ने मार्केट में उपलब्ध कराया है। हम बात कर रहे हैं टीवीएस रेडर (TVS Raider) की, जो कंपनी की स्पोर्टी लुक वाली एक शानदारबाइक है। इस बाइक के निर्माण में कंपनी ने आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया है और बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए इसमें आधुनिक फीचर्स को इनस्टॉल किया है।

 

टीवीएस रेडर (TVS Raider) बाइक के इंजन को लेकर कंपनी की माने तो इस बाइक में एयर और ऑइल कूल्ड तकनीक पर आधारित 124.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा हुआ है। जिसकी क्षमता 7500 आरपीएम पर 11.38 Ps का अधिकतम पावर और 6000 आरपीएम पर 11.2 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस बाइक में कंपनी ने बेहतर ब्रेकिंग के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया है।

इसमें आपको बेहतर ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन मिलता है। कंपनी ने अपनी इस स्पोर्टी लुक वाली बाइक में आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम दिया है। वहीं इसमें 10 लीटर क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया है। इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है की एक लीटर पेट्रोल पर इस बाइक को 67 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं।

इस बाइक में कंपनी ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ ही डिजिटल स्पीडोमीटर, नेविगेशन की सुविधा और डिजिटल ट्रिपमीटर जैसे आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। टीवीएस रेडर (TVS Raider) बाइक की मार्केट में शुरुआती कीमत 95,219 रुपये रखी गई है। इसके टॉप वेरिएंट को आप 1.03 लाख रुपये में अपना बना सकते हैं।

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us