SB News

FD करने पर इन बैकों से मिल रहा छप्परफाड़ ब्याज, जानें अधिक

हर कोई ऐसी जगह निवेश करना चाहता है जहां अच्छा रिटर्न मिले। भारत में कई बड़े बैंक हैं जहां निवेश पर आपको बंपर मुनाफा मिलता है। अगर आप कहीं नौकरी करते हैं और पैसा कमाना चाहते हैं तो अब कई बैंकों से फायदा उठाने का मौका है, जिसे आपको जरा भी नहीं चूकना चाहिए।

 | 
न्यूज़

SB News Digital Desk,नई दिल्ली: अगर आपने निवेश करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछताव करना होगा। आज हम आपको कई ऐसे बैंक बताने जा रहे हैं, जहां से आपको बंपर ब्याज का लाभ मिल जाएगा, जिससे आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इस कड़ी में SBI, PNB या ICICI जैसे बैंक शामिल हैं,। जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह हैं। इन बैंकों में एफडी करने पर कितना पब्याज मिलता है, यह जानने के लिए आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

 

देश के बड़े बैंकों में गिने जाने वाले एसबीआई में निवेश कर पर ठीक ठाक ब्याज मिल रहा है। ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए FD योजनाएं मिलती है। वहीं, यह बैंक 2 करोड़ रुपये से कम राशि वाली FD योजनाओं पर 7.50 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर का अधिकतम रिटर्न मिल रहा है।


इसपर मिनिमम 3 फीसदी और अधिकतम 7.50 प्रतिशत ब्याज का लाभ मिल रहा है। वरिष्ठ नागरिक श्रेणी में ग्राहकों को न्यूनतम 3.50 प्रतिशत और अधिकतम 7.50 प्रतिशत वार्षिक ब्याज की पेशकश भी कर रहा है।

वआईसीआईसीआई बैंक अपने कस्टमर को 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7 फीसदी से ज्यादा वार्षिक ब्याज दर का रिटर्न आराम से मिल रहा है। इस बैंक में आप 7 दिन से लेकर 10 साल तक की FD स्कीम में अपना पैसा निवेश करने का काम कर सकते हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।
 

अपने आम ग्राहकों को मिनिमम 3 फीसदी और अधिकतम 7.10 फीसदी का ब्याज देने का काम कर रहा है। वरिष्ठ नागरिक श्रेणी के कस्टमर को मिनिमम 3.50 फीसदी और अधिकतम 7.60 प्रतिशत सालाना ब्याज दे रहा है।

देश में दूसरे नंबर का बैंक पीएनबी भी भी लोगों को एफडी करने पर तगड़ा रिटर्न दे रहा है। पीएनबी ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए FD योजनाएं देने का काम कर रहा है।

यह बैंक 2 करोड़ रुपये से कम राशि वाली FD योजनाओं पर अधिकतम 7.75 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर का रिटर्न दे रहा है। बैंक आम लोगों को FD पर न्यूनतम 3.50 फीसदी और अधिकतम 7.25 फीसदी ब्याज दर का लाभ दे रहा है।

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us