SB News

School Holiday 22 January : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, अवकाश की छुट्टीयों में बढ़ोतरी, जानें

स्कूली छात्रों के लिए एक बार फिर राहत भरी खबर सामने आई है। राज्य में ठंड को देखते हुए एक बार फिर स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया गया है.
 | 
NEWS

SB News Digital Desk,नई दिल्ली: कई राज्य सरकार द्वारा अन्य जिलों में स्कूल में अवकाश घोषित किया गया है। वहीं अवकाश में वृद्धि (Vacation Extended) की गई है। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।



राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश के तहत कई राज्यों में स्कूल 20 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। हरियाणा सरकार द्वारा अर्थ की सभी कक्षाओं को 20 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं पंजाब में कक्षा 5 तक के सभी स्कूल 21 जनवरी तक बंद रहेंगे।



मिडिल, हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूल की कक्षाएं सुबह 10:00 बजे से 3:00 बजे तक संचालित की जाएगी।शासकीय, अर्ध शासकीय और निजी स्कूलों पर यह निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू किए गए हैं।

वही बिहार सरकार द्वारा भी शीतलहर और कड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूल में अवकाश 20 जनवरी तक बढ़ा दिया गया हैं। सीतामढ़ी मुजफ्फरपुर में 1 से आठवीं तक की कक्षाओं को 20 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं शिवहर में आंगनबाड़ी केंद्र सहित मदरसा और विद्यालय में 18 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। 

इसके अलावा दरभंगा में 21 जनवरी तक आठवीं तक की कक्षाओं को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। समस्तीपुर, जहानाबाद, गोपालगंज, मुंगेर में 20 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे जबकि गया में 19 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तर बिहार में शेखपुरा, सुपौल, आरा, मधुबनी, औरंगाबाद, बेतिया, मोतिहारी सहित सासाराम और पश्चिम चंपारण में भी स्कूलों को 20 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

 

उत्तर प्रदेश की बात करें तो अयोध्या जिले में 20 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। शीत लहर और ठंड को देखते हुए सभी परिषदीय और मान्यता प्राप्त विद्यालय में बच्चों की छुट्टियां घोषित की गई है। 21 जनवरी को रविवार होने के कारण 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कारण पूरे प्रदेश में अवकाश घोषित किया गया। ऐसे में 23 जनवरी से स्कूल संचालित किए जाएंगे।

बरेली में लगातार तापमान में गिरावट के कारण शीतलहर को देखते हुए 12वीं तक के स्कूलों में अवकाश बढ़ा दिया गया है। आठवीं तक की सभी कक्षाएं एवं 19 जनवरी को संचालित की जाएगी।

 

आगरा में 1 से पांचवी तक की कक्षाओं को 20 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं लखनऊ में भी 18 जनवरी तक सभी सरकारी गैर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। कानपुर में 17 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है।

 


 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us