SB News

SBI ने ग्राहकों की कर दी मौज अब SBI बिज़नेस शुरू करने के लिए दे रही हैं 40 लाख रुपए

 | 
sbi

SB News Digital Desk: अगर आप स्‍माल बिजनेस शुरू करने या मौजूदा बिजनेस की वर्किंग कैपिटल के लिए फंडिंग चाहते हैं, तो स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) इसमें आपकी मदद करेगा. स्‍माल लेवल पर मैन्‍युफैक्‍चरिंग या ट्रेड एंड सर्विसेज बिजनेस की वर्किंग कैपिटल की जरूरत के लिए SBI की एसएमई स्‍मार्ट स्‍कोर (SME Smart Score) लोन सुविधा के अंतर्गत 50 लाख रुपये तक का आसान लोन ले सकते हैं.

SBI की वेबसाइट पर उपलब्‍ध जानकारी के मुताबिक, SME Smart Score एक कैश क्रेडिट/ टर्म लोन सुविधा है. एमएसएमई सेक्‍टर की कोई भी पब्लिक/प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, पार्टनरशिप फर्म या SSI, C&I और SBF सेगमेंट के अंतर्गत आने वाला ट्रेडिंग एंड सर्विस सेक्‍टर इस लोन सुविधा के लिए अप्‍लाई कर सकता है. यह लोन वर्किंग कैपिटल की जरूरत या फिक्‍स्‍ड एसेट को खरीदने के लिए मिलता है.

 

 

SME Smart Score के अंतर्गत, मैन्‍युफैक्‍चरिंग, ट्रेड एंड सर्विसेजस यूनिट्स के लिए मिनिमम 10 लाख और मैक्सिमम 50 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है. इसमें मार्जिन वर्किंग कैपिटल का 20 फीसदी और टर्म लोन का 33 फीसदी है.

 

एसबीआई ने एसएमई लोन प्रतिस्‍पर्धी प्राइसिंग पर मिलेगा, जो कि बैंक के EBLR से लिंक्‍ड है. फी और चार्जेज की बात करें, तो यह लोन अमाउंट का 0.40 फीसदी है. इसमें कोई कोलेटरल सिक्‍युरिटी नहीं देनी होगी. सभी लोन क्रेडिट गारंटी फंड ट्रस्‍ट फंड फार माइक्रो एंड स्‍माल एंटरप्राइसेस (CGTMSE) के अंतर्गत कवर्ड है. इसमें गारंटी फी बारोअर को वहन करना होता है. 

 

SBI की वेबसाइट के मुताबिक, कैश क्रेडिट लोन की समीक्षा हर दो साल पर की जाएगी. इसके साथ बिजनेस के परफॉर्मेंस की भी सालाना समीक्षा होगी. वहीं, टर्म लोन/ड्रॉलाइन OD के लिए रिपेमेंट टेन्‍योर 7 साल से ज्‍यादा नहीं होगा. इसके बाद 6 महीने का मॉरेटोरियम मिल सकता है. सभी लोन की समीक्षा सालाना आधार पर होगी.

 

SME Smart Score लोन के लिए चीफ प्रमोटर/चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव अप्‍लाई कर सकते हैं. इनकी उम्र 18 साल से 65 साल के बीच होनी चाहिए. 

(नोट: SBI SME Smart Score की यह डीटेल एक रेफरेंस के लिए है. लोन संबंधी फैसला करने के लिए बैंक से विस्‍तृत जानकारी जरूर कर लें.) 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us