SB News

राशन कार्ड धारकों के हो गई बल्ले-बल्ले! अब गेहूं, चावल के साथ इतने किलो मिलेगा बाजरा, जानें ताजा अपडेट

देश में वोटर कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड और पासपोर्ट के बाद राशन कार्ड एक ऐसा दस्तावेज है। जिस पर सरकार न सिर्फ मुफ्त राशन देने का काम करती है. लेकिन सरकारी अधिसूचना में लाभ का प्रबंधन भी करता है। तो राशन कार्ड एक दस्तावेज है जिस पर परिवार के सभी सदस्यों के नाम अंकित होते हैं। हाल ही में इस राज्य में राशन कार्डों पर अनाज और चावल के साथ यह अनाज भी बांटा जा रहा है. यह खबर आते ही राशन कार्ड धारकों में खुशी की लहर दौड़ गई.
 | 
न्यूज़

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं, तो आपके लिए सरकार राशन कार्ड पर बड़ा लाभ दे रही है। राशन कार्ड धारकों के लिए किए मोटे अनाज का वितरण का ऐलान पर प्रशासन ने अमल करना शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में का वितरण शुरू होने वाला है।

आप को बता दें कि खबरों में बताया जा रहा है कि यूपी के शाहजहांपुर जिले में राशनकार्ड धारकों को बंपर लाभ मिलने वाला है। राशनकार्ड पर अब गेहूं, चावल के साथ बाजरे का भी वितरण किया जाएगा। दरअसल केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें मोटे अनाज को लेकर काफी बढ़ावा दे रही है।


वही इस संबध में डीएसओ ओम हरि उपाध्याय ने कहा हैं कि अंत्योदय कार्डधारकों को अभी तक 21 किलोग्राम चावल और 14 किलोग्राम गेहूं वितरित किया जाता था। फरवरी माह में 21 किलोग्राम चावल, नौ किलोग्राम गेहूं और पांच किलो बाजरा भी दिया जाएगा।सरकार मोटे अनाजों में राशन कार्ड पर बाजार जैसे अनाज को वितरण को ला रही है।


इसके अलावा ऐसे गृहस्थ कार्ड धारकों को एक यूनिट पर 2 किलोग्राम गेहूं और 3 किलो चावल वितरित किया जाता था, लेकिन फरवरी माह से एक यूनिट पर 1 किलोग्राम गेहूं,1 किलोग्राम बाजरा और 3 किलोग्राम चावल का वितरण मिलेगा। दरअसल सरकार ने फरवरी माह से बाजरा का वितरण अनिवार्य कर दिया गया है। जिससे लाखों लोगों को ये बंपर लाभ मिलने वाला है। ऐसे में आप भी राशन के दुकान पर जाकर ये लाभ उठा सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us