SB News

Pulsar और KTM की बैंड बजाने आया गया, अपडेट हुई RTR 160, जानिए इसके धाकड़ फीचर्स और माइलेज के बारें में

पल्सर और केटीएम के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा, आरटीआर 160 को अपग्रेड किया गया है, अब आरटीआर 160 में अधिक फीचर्स और एक शक्तिशाली मोटरसाइकिल है, एआरटीआई 160 एक बहुत ही खराब मोटरसाइकिल है, इसे रेसिंग ट्रैक पर बनाया गया है। यह मोटरसाइकिल अपने बेहद स्पोर्टी लुक के साथ भारतीय बाजार में तहलका मचाती नजर आ रही है। इसे हाल ही में नया अपडेट दिया गया है. जिसके कारण यह और भी अधिक असहाय एवं कुशल साहसी बन गया है।

 | 
न्यूज़

SB News Digital Desk नई दिल्ली : TVS RTR 160 में अब पुराने डिस्प्ले को रिप्लेस करके नया TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।  जो कई खूबियों से भरपूर है.  अब इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल नोटिफिकेशन के साथ-साथ जीपीएस और नेविगेशन सिस्टम जैसे आधुनिक फीचर्स जोड़े गए हैं।


इसके अलावा इसके अन्य फीचर्स में स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजिशन, फ्यूल गेज, सर्विस इंडिकेटर, स्टैंड अलर्ट और समय देखने के लिए क्लॉक जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स शामिल हैं।

टीवीएस कंपनी ने अपने अपाचे आरटीआर 160 में जबरदस्त फीचर के साथ-साथ माइलेज और परफॉर्मेंस देने की बात कही है जिसमें आपको बता दें की यह गाड़ी आपको 61 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज निकाल कर के दे देगी और यह कंपनी का दावा है इसके साथ ही आपको बता दें कि इस गाड़ी में कुल 12 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है इसके साथ ही गाड़ी की कुल वजन की बात करें तो 159 किलोग्राम की यह बाइक आती है। ‌

TVS RTR 160 को भारतीय बाजार में कुल तीन वेरिएंट के साथ पेश किया गया है।  जिसमें इसके पहले वेरिएंट की कीमत 1.20 लाख रुपये, दूसरे वेरिएंट की कीमत 1.23 लाख रुपये और तीसरे वेरिएंट की कीमत 1.26 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।  यह कुल पांच रंग विकल्पों के साथ मैट ब्लू, पर्ल व्हाइट, ग्लासी ब्लैक, टी ग्रे और रेसिंग रेड रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

आरटीआर 160 बाइक में कंपनी ने जबरदस्त इंजन दिया है जिसमें आपको बता दें कि 159.7 सीसी सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन का उपयोग किया गया है। जो 8,750 आरपीएम पर 15.8bhp की पावर और 7,000 आरपीएम पर 13.85nm का टॉर्क जनरेट करता है। वही इस गाड़ी में कंपनी ने पांच मैन्युअल स्पीड गियर बॉक्स दी है ‌

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 गाड़ी में आपको सस्पेंस सेटअप की गई है जिसमें आपको बताते चलें कि टेलिस्कोप फ्रॉक और पीछे की तरफ को मोनोशॉक के द्वारा इसे नियंत्रित किया जाता है इसके साथ ही आपको बता दें कि यह सिंगल चैन एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंपनी ने लांच किया जिसमें आपको ब्रेकिंग के लिए आगे के टायर में आपको डिस्क ब्रेक और पीछे के टायर में ड्रम ब्रेक देखने को मिल जाएगी।

टीवीएस कंपनी के अपाचे आरटीआर 160 के मुकाबले में भारतीय बाजार में काफी सारी बाइक है जिसमें महत्वपूर्ण बाइक की बात करें तो इसमें है  Bajaj Pulsar NS160, हीरो एक्सट्रीम 160 और बजाज पल्सर N160 से होता है।


 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us