SB News

PMKSNY : किसानों को मिलेगा बंपर ऑफर! अंतरिम बजट में किस्त की राशि में होगी तगड़ी बढ़ोतरी

इस बार किसानों के लिए केंद्र सरकार का अंतरिम बजट आ सकता है, जिसका फायदा बड़ी संख्या में देखने को मिलेगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कल यानी 1 फरवरी को जब बजट का पिटारा जारी किया तो सभी कलाकारों पर उनका वज्रपात देखने को मिला.

 | 
न्यूज़

SB News Digital Desk नई दिल्ली : माना जा रहा है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लोगों के लिए चौंकाने वाला ऐलान कर सकती है जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। अंतरिम बजट में मोदी सरकार किसानों को मिलने वाली किस्त की राशि को बढ़ाकर दोगुना कर सकती है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

अगर ऐसा हुआ तो फिर लघु-सीमांत किसानों की बल्ले-बल्ले होनी तय मानी जा रही है, जो हर किसी के लिए वरदान साबित होगी। सरकार ने अभी आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।


अगर अंतरिम बजट में केंद्र सरकार की तरफ से किस्त की राशि बढ़ाकर 2,000 की जगह 4000 रुपये की जाती है तो फिर यह सा किसी तरह का वरदान साबित होगा। इस हिसाब से किसानों को हर साल 12,000 रुपये का फायदा मिलेगा, जो बड़ी आर्थिक सहायता की तरह होगी। सरकार ने आधिकारिक रूप से तो कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन ऐसी चर्चा तेजी से चल रही है।


 पीएम किसान सममान निधि योजना से करीब 12 करोड़ किसान जुड़े हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने किस्त की राशि बढ़ाने का फैसला लिया तो फिर यह साल किसी बूस्टर डोज की तरह होगा, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है। अगली किस्त भी जल्द भेजी जाएगी।

केंद्र सरकार की तरफ से पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली यानी 16वीं किस्त के 2,000 रुपये कब भेजे जाएंगे, यह सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। कहा जा रहा है कि अगली किस्त की राशि 15 फरवरी तक खाते में भेजी जा सकती है। इससे पहले आपको कुछ जरूरी काम कराने होंगे। अगर आप इस योजना से जुड़े हैं तो पहले आपको ई-केवाईसी का काम करवाना होगा, जिससे किसी तरह की किसानों को दिक्कत नहीं होगी।

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us