SB News

PM KISAN : सुबह होते ही किसानों के बल्ले-बल्ले हो गई! किस्त की राशि 2,000 से बढ़कर हो गई इतनी

भले ही देश के किसान संगठन केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन करने को तैयार हैं, लेकिन अब बड़ा प्रतिबंध संभव माना जा रहा है. लोकसभा चुनाव पर नजर रखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों को खुश करने के लिए ऐलान किया है.
 | 
न्यूज़

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : माना जा रहा है कि कि मोदी सरकार की तरफ से किसानों के लिए खजाने का पिटारा खुलने जा रहे है। आप सोच रहे होंगे कि खजाने के पिटारा में ऐसा क्या होगा, जिससे किसान खुश हो जाएंगे। दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से अब पीएम किसान सम्मान निधि योजना के द्वारा मिलने वाली किस्त की राशि में तगड़ी बढ़ोती होने जा रही है।



सरकार किस्त की राशि को बढ़ाकर दोगुना कर सकती है जो किसी बड़ी सौगात की तरह होगी। सरकार ने आधिकारिक रूप से तो कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

 

केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से किस्त की राशि में तगड़ा ऐलान किया जाना संभव माना जा रहा है। सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त की राशि को बढ़ाकर 2,000 से सीधे 4,000 रुपये कर सकती है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। यह राशि किसानों के लिए नया आर्थिक कवच साबित होगी।

 

सालाना 6,000 रुपये की जगह अब 12 हजार रुपये मिलना शुरू हो जाएंगे जो किसी बड़ी सौगात की तरह होंगे। इसका फायदा करीब 12 करोड़ किसानों को होना संभव है। सरकार का यह कदम लोकसभा चुनाव में किसी बूस्टर डोज की तरह साबित होगा, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार ने आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा किया जा रहा है।

केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त की राशि को बढ़ाकर दोगुना करती है तो फिर यह बहुत ही वरदान साबित होगी। बढ़ोतरी के बाद किसानों को हर साल 4,000 रुपये की तीन किस्तों में 12,000 रुपये का फायदा होगा।


वैसे वर्तमान में किसानों को 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6 हजार रुपये का लाभ मिल रहा है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इसके लिए आप फटाफट ई-केवाईसी करवा लें। केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को खुश करने के लिए यह ऐलान कर सकती है।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us