SB News

Personal Loan Apply 2024 : महज़ 5 मिनट में, बिना पैन कार्ड के रु50,000 तक का लोन मिलेगा तुरन्त, ऐसे ऑनलाइन आवेदन करें

जब किसी बैंक या वित्तीय संस्थान से व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने की बात आती है, तो पैन कार्ड होना बहुत जरूरी है। अधिकांश लोगों को पहले से ही अपने पैन कार्ड मिल गए हैं और वे उनका उपयोग विभिन्न दोस्तों
 | 
न्यूज़

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : इस चर्चा में, हम उन लोगों के लिए एक समाधान प्रस्तुत करेंगे जो पैन कार्ड के बिना व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करना चाहते हैं या सरल शब्दों में कहें तो ‘बिना पैन कार्ड के पर्सनल लोन आवेदन’। अगर आप भी पैन कार्ड के बिना तत्काल पर्सनल लोन की तलाश में हैं, तो आप “बिना पैन कार्ड के पर्सनल लोन” शीर्षक लेख का संदर्भ ले सकते हैं।

इस लेख में, एक पैन कार्ड की अनुपस्थिति में प्रयोग किए जा सकने वाले वैकल्पिक दस्तावेज़ों की व्यापक सूची प्रदान की गई है। इसके अलावा, आप “बिना पैन कार्ड के पर्सनल लोन” पात्रता मानदंड और अनुप्रयोग प्रक्रिया की समीक्षा भी कर सकते हैं।Without Pan Card Personal Loan Apply

सरकार के अनुसार, प्रत्येक नागरिक के लिए पैन कार्ड का होना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि यह सरकार को उनकी लेन-देन की गतिविधियों का मॉनिटरिंग करने में सहायक होता है। हालांकि, लेन-देन 50000 रुपये से अधिक होने पर विशेष रूप से पैन कार्ड की आवश्यकता होती है।

यदि आप पैन कार्ड के बिना व्यक्तिगत ऋण की तलाश में हैं, तो आप अपने बैंक से पैन कार्ड के बिना व्यक्तिगत ऋण की सबसे अधिक ऋण राशि 50000 रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं। यह बिना पैन कार्ड के व्यक्तिगत ऋण राशि शिक्षा, विवाह, त्योहार और अन्य समारोह आदि जैसे विभिन्न उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जा सकता है।Without Pan Card Personal Loan Apply

एक निजी ऋण के लिए आवेदन करने के लिए एक PAN कार्ड के बिना पात्र होने के लिए, बैंक के पात्रता मानदंडों को पूरा करना महत्वपूर्ण है। निम्नलिखित मानदंडों का ध्यान रखें:

आपको भारतीय नागरिक होना चाहिए और कम से कम 18 वर्ष का होना चाहिए। हालांकि, कुछ बैंकों का अधिकतम आयु सीमा 60 या 65 वर्ष हो सकती है।
आपके पास नौकरी या आत्मनिर्भरता के माध्यम से आय का एक विश्वसनीय स्रोत होना चाहिए।

आपकी मासिक या वार्षिक आय कम से कम 15000 रुपये होना चाहिए।
एक त्वरित व्यक्तिगत ऋण के लिए पात्र होने के लिए 750 से अधिक अच्छा CIBIL स्कोर होना महत्वपूर्ण है।Without Pan Card Personal Loan Apply

निम्नलिखित कुछ वैकल्पिक दस्तावेज़ों की सूची है जो व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करते समय एक पैन कार्ड की जगह प्रयोग किया जा सकता है। जबकि बैंक और वित्तीय संस्थाएँ आमतौर पर यूपीआई साधनों के लिए पैन कार्ड की आवश्यकता होती है, ये दस्तावेज़ आपको किसी भी समस्या के बिना व्यक्तिगत ऋण सुरक्षित करने में मदद कर सकते हैं:


आधार कार्ड
मतदाता पहचान पत्र
बिजली बिल
रोजगार प्रमाण

पिछले तीन महीने का वेतन पर्ची
पिछले तीन महीने का बैंक का विवरण
कोई भी अन्य सरकार द्वारा मंजूरित पहचान पत्र आपकी विश्वसनीयता को और भी बढ़ाएगा।

बिना पैन कार्ड के व्यक्तिगत ऋण आवेदन प्रक्रिया: पैन कार्ड के बिना व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने के लिए आपके पास दो विकल्प हैं। पहले, आप बैंक की वेबसाइट या मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यदि आप एक और पारंपरिक दृष्टिकोण पसंद करते हैं, तो आप नजदीकी शाखा में व्यक्तिगत रूप से जाकर आपके साथ सभी आवश्यक दस्तावेज़ के साथ अपना आवेदन हस्ताक्षर कर सकते हैं। बिना पैन कार्ड के ऋण आवेदन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इन चरणों का पालन करें:


बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या उनका मोबाइल एप्लिकेशन खोलें।
व्यक्तिगत ऋण खंड पर जाएं और उस पर क्लिक करें।
50000 रुपये से कम ऋण राशि के लिए ऋण के लिए आवेदन करें।
आपकी केवाईसी को पूरा करें और आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, बिजली बिल और अन्य आवश्यक जानकारी जैसे विवरण प्रदान करें।

आवश्यक जानकारी प्रदान करने के बाद, आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर सत्यापन के उद्देश्य से OTP प्राप्त करेंगे।
OTP को सत्यापित करने के बाद, आपको ऋण राशि को वापस करने के लिए अवधि का चयन करना होगा।
इन चरणों को पूरा करने के बाद, आपका आवेदन सफलतापूर्वक सबमिट हो जाएगा।
अब, आपको बैंक को आपके बिना पैन कार्ड के व्यक्तिगत ऋण आवेदन को मंजूरी देने के लिए प्रतीक्षा करनी होगी। मंजूरी प्राप्त होने के बाद, ऋण राशि आपके बैंक खाते में क्रेडिट की जाएगी।

व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने के लिए, अपनी पहचान, पता और आय की पुष्टि करने वाले कुछ दस्तावेज़ प्रदान करना आवश्यक है। पैन कार्ड को एक मान्य पहचान प्रमाण के रूप में व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है, हालांकि, यदि आपके पास एक नहीं है, तो चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आप अपनी पहचान स्थापित करने के लिए सूचीबद्ध किसी भी वैकल्पिक दस्तावेज़ का उपयोग कर सकते हैं और किसी भी परेशानी के बिना ऋण आवेदन प्रक्रिया के साथ जारी रख सकते हैं। Moneyview एक सुविधाजनक और पूरी तरह से कागज़ी विकल्प प्रदान करता है जिसके माध्यम से आप ऋण प्राप्त कर सकते हैं, भले ही आपके पास पैन कार्ड ना हो।
 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us