SB News

Paytm को लेकर फिर से नया अपडेट, FASTag से Wallet तक, जानें पूरी बातें

अब रूढ़िवादिता में ऑनलाइन पेमेंट का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है, जिससे लोगों को बड़े पैमाने पर फायदा मिल रहा है। अब फास्टैग जैसे फायदे मोबाइल रिचार्ज से भी मिलते हैं। ऑफलाइन पोर्टल को लेकर सरकार की ओर से कई तरह के बदलाव किए जा रहे हैं।
 | 
न्यूज़

SB News Digital Desk,नई दिल्ली: मोबाइल रिचार्ज से लेकर FASTag की पेमेंट तक आराम से करवा सकते हैं, जिससे आपको किसी तरह की दिक्कतन हीं होती है। इसे लेकर आरबीआई की ओर से आराम नए-नए नियम बनाए जाते रहते हैं। RBI की ओर से जारी की एक रिलीज के बाद Paytm यूजर्स की टेंशन बढ़ती दिख रही है। अब बहुत से लोगों को गाड़ी में लगे Paytm FASTag से लेकर Wallet में पड़े रुपयों को लेकर चिंता बढ़ने लगी है।


 

आरबीआई ने पेटीएम को लेकर कुछ बड़े दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। RBI के एक्शन की बात करते हैं। दो दिन पहले RBI की ओर से रिलीज शेयर कर दी गई है। इसमें Paytm payment Bank Ltd की सर्विस को रेस्ट्रिक्ट करने की बात कही है।



आरबीआई ने कहा कि Paytm payment Bank Ltd को 29 फरवरी के बाद ग्राहक अकाउंट, वॉलेट और FASTag में डिपॉजिट/ टॉपअप को अस्वीकार नहीं किया गया है। साथ ही Paytm यूजर्स में अब कई तरह का असमंजस पैदा हो गया है। इसको लेकर ढेरों सवाल सोशल मीडिया और इंटरनेट की दुनिया में चल रहे हैं। आपको जरूरी सवाल जानने के लिए ध्यान से आर्टिकल पढ़ने की जरूरत होगी।

इसके साथ ही कंपनी के फाउंडर ने बड़ी बात कही है। Paytm के फाउंडर, विजय शेखर शर्मा ने X पर पोस्ट कर बड़ी जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा कि प्रिय पेटीएम यूजर्स, आपका पसंदीदा ऐप काम करता रहेगा। हम 29 फरवरी के बाद भी पहले ही तरह ही काम करते रहेंगे। मैं सभी Paytm टीम सदस्यों के साथ आप लोगों को सैल्यूट करने का काम करता रहूंगा। हर चुनौती का एक समाधान होता है और हमने राष्ट्र की सेवा का संकल्प किया है।

आपके मन में भी इस तरह का सवाल है तो इसका जवाब हां है। आराम से ग्राहक आसानी से आगे भी Paytm App और UPI का इस्तेमाल करने का काम कर सकेंगे। Pay Payment Bank ट्रांजैक्शन पर कार्रवाई की गई है। Paytm की बाकी सर्विस जारी रहेंगी।

 



 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us