SB News

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम से कमाए लाखों, हर महीना मिलेगी मोटी पेंशन, जानें अधिक

अब भारत में लोगों को अमीर बनाने के लिए कई बेहतरीन स्कीइंग चीजें चल रही हैं, जिनका फायदा आप आसानी से उठा सकते हैं। अगर आपके पास कोई काम नहीं है और आप एक अच्छे टैलेंट लॉकेट का सपना देख रहे हैं तो चिंता न करें जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार द्वारा अब कई बेहतरीन स्काई ड्राई कार्य किये जा रहे हैं जिनका लाभ आप आसानी से उठा सकते हैं।
 | 
न्यूज़

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : सरकारी संस्था पोस्ट ऑफिस की बेहतरीन स्कीम का नाम मंथली इनकम योजना है, जहां निवेश करने पर आपको एक मुश्त मोटी रकम मिल जाएगी। मंथली इनकम स्कीम का आप शर्तों के साथ साथ फायदा प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना की अवधि की बात करें तो 5 वर्ष है, जिसका संयुक्त अकाउंट ओपन करवाया जा सकता है। इस योजना में मिलने वाला ब्याज अक्टूबर से बढ़ाने का काम किया गया है।

पोस्ट ऑफिस द्वारा चलाई जा रही मंथली इनकम स्कीम हर किसी का दिली जीतती दिख रही है। इसमें निवेश करने पर लोगों को 7.4 प्रतिशत की दर से ब्याज का ऑफर दिया जा रहा है। ध्यान दें कि सरकार हर तिमाही में इस पर मिलने वाले ब्याज में बदलाव करने का काम करती हैं।


अगर आप पोस्ट ऑफिस स्कीम के तहत एकता एकल अकाउंट खोलने की योजना बना रहे हैं तो इसमें 9 लाख रुपये तक ही जमा किया जा सकता है। इसमें पति-पत्नी दोनों मिलकर संयुक्त अकआउंट खोलते हैं तो ऐसी स्थिति में मैक्सिमम 15 लाख रुयपे तक ही जमा करने की अनुमति है।

पोस्ट ऑफिस इनकम मंथली स्कीम लोगोंलोगों को 5,00,000 रुपये का निवेश करना होगा। 5 साल में आपको 7.4 प्रतिशत हर साल की दर से ब्याज से मिलेगा। ऐसे आपको ब्याज से 3,084 रुपये मिलेंगे। आपका कुल ब्याज 1,85,000 रुपये होगा।

इसमें अगर आप 5 साल के लिए 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो आपको हर महीना 3,000 रुपये से ज्यादा आते रहेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार की तरफ से लोगों को अमीर बनाने के लिए एक नहीं बल्कि कई धाकड़ स्कीम चलाई जा रही हैं।

 


 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us