SB News

पॉवर के साथ माइलेज, Yamaha FZ X मार्केट में बवाल मचाने आ गई, शानदार की कीमत के साथ बेहतरीन माइलेज भी मिलेगा

कॉलेज में एडमिशन शुरू हो जाएंगे और नए-नए छात्र अपनी कॉलेज लाइफ शुरु करेंगे। ऐसे में हर युवा की चाहत होती है कि वह अपने कॉलेज खुद की बाइक से जाए और उन्हें स्प्लेंडर और एचएफ डीलक्स जैसी बाइक नहीं चाहिए होती है।
 
 | 
news

SB News Digital Desk,नई दिल्ली: इसी को देखते हुए यामाहा ने अपनी FZ X को नए क्रोम एडिशन में लॉन्च किया है। यह दिखने में बहुत ही सुंदर लगती है और इसका परफॉर्मेंस भी काफी जबरदस्त है। अपने सेगमेंट में यह KTM Duke 200 और Bajaj Pulsar से मुकाबला करती है।

 

यामाहा एफजेड एक्स क्रोम एडिशन के फ्यूल टैंक पर आपको क्रोम फिनिश देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसके हैडलाइट कवर और साइड पैनल पर भी क्रोम कोटिंग की गई है। इस नए एडिशन में यह बाइक काफी ज्यादा चमकती हैं। जिन्हें भी रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी का क्रोम एडिशन पसंद आया था उन्हें यह बहुत ही सुंदर लगने वाला है। इसमें एलईडी हेडलैंप्स और एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

यामाहा एफजेड एक्स में 149 सीसी का लिक्विड कूल इंजन मिलता है। यह इंजन आपको इसके क्रोम एडिशन में भी देखने को मिलेगा। इसके द्वारा 12 बीएचपी का पावर और 13 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। यह एक पावरफुल इंजन है जिसके कारण युवाओं को यह काफी ज्यादा पसंद आती है।

यामाहा के नए बाइक में कुछ शानदार फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसमें एलइडी हेडलैंप, रियर टेल लैंप के साथ एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिंगल चैनल ABS, टू पिस्टन कैपिलर्स के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक, रियर डिस्क ब्रेक, 17 इंच के एलॉय व्हील्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉक्स, ट्यूबलेस टायर्स, 11 लीटर का फ्यूल टैंक और यूएसबी चार्जिंग का फीचर दिया गया है। इसकी ब्रेकिंग भी काफी जबरदस्त है। इसमें हमें डिस्क ब्रेक देखने को मिलता है। जिसके कारण उसकी सेफ्टी भी काफी ज्यादा बढ़ गई है।

 

यामाहा एफजेडएस एक पावरफुल बाइक है। लेकिन इसके द्वारा आपको काफी अच्छा माइलेज भी मिलता है। यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 40 किलोमीटर तक जाने का वादा करती है। इतनी अच्छी माइलेज के बावजूद इसकी कीमत 1.34 लाख रुपए देखा जाए तो यह एक किफायती बाइक है, जिसके दो वेरिएंट्स उपलब्ध है। आप अपने पसंद के हिसाब से इसे चुन सकते हैं।

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us