SB News

ATM CARD यूजर्स से लिए जरुरी खबर, ATM CARD पर 3 करोड़ तक का फ्री इंश्योरेंस, जानें अधिक

आज अधिकतर लोग प्रतिभूतियों में निवेश करते हैं। आपको हॉस्टल कवर देता है. ताकि किसी भी अप्रिय घटना की स्थिति में आर्थिक मदद मिल सके। हालाँकि, किसी भी बीमा कंपनी का लाभ आपको तुरंत मिलेगा।

 | 
न्यूज़

SB News Digital Desk,नई दिल्ली: जब आप उसके लिए प्रीमियम का पेमेंट करते हैं। लेकिन क्या आप जानत हैं कि इंश्योरेंस मुफ्त में मिल सकता है। ये सच है आपका डेबिट कार्ड आपको मुफ्त में इंश्योरेंस कवर भी देता है।

कुछ ऐसे डेबिट कार्ड हैं जिसमें 3 करोड़ रुपये तक का मुफ्त एक्सीडेंटल इंश्योरेंस मिलता है। ये इंश्योरंस कवरेद मुफ्त में दिया जाता है और इसमें डेबिट कार्ड धारक से न तो कोई प्रीमियम लिया जाता है और न ही किसी बैकों के द्वारा काई एडीशनल दस्तावेज मांगा जाता है।

 

डेबिट कार्ड पर मुफ्त एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवरेज के लिए कुछ नियम और शर्तें होती है। इनमें से सबसे जरुरी बात ये है कि कार्डधारक को एक फिक्स अवधि के भीतर उस डेबिट कार्ड के द्वारा ट्रांजैक्शन करने होते हैं।

मुफ्त एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवरेज के लिए क्वालीफाई करने के लिए पात्र ट्रांजैक्शन करने के मानदंड काफी सारे बैंकों में अलग-अलग होते हैं। जैसे कि एचडीएफसी बैंक का मिलेनियम डेबिट कार्ड घरेलू यात्रा के लिए 5 लाख रुपये और अंतराष्ट्रीय हवाई यात्रा के लिए 1 करोड़ रुपये का मुफ्त इंश्योरेंस कवर मिलता है।


इस कार्ड के इंश्योरेसको एक्टीवेट करन के लिए कार्डधारक को 30 दिन में कम से कम एक ट्राजैक्सन करना होता है। कोटक महिंद्रा बैंक को मुफ्त इंश्योरेेंस कवर के लिए पात्रता पाने के लिए कार्ड धारक को 30 दिनों के भीतर कम से तम 500 रुपये के कम से कम 2 ट्रांजैक्शन करने की जरुरत है। इस प्रकार, डीबीएस बैंक ऑफ इंडिया के कार्डधारकों को पिछले 90 दिनों के भीतर एक ट्रांजैक्शन करना होगा।

डीबीएस बैंक के एमडी और कंज्यूमर बैंकिग ग्रुप के हेड प्रशांत जोशी ने मीडिया के बताया कि यूपीआई के लेनदेन खासतौर पर इंश्योरेंस कलरेज के लिए पात्र नहीं हैं। बहराल पीओएस ट्रांजैक्शन या फिर ई-कॉमर्स ऑनलाइन ट्रांजैक्सन इंश्योरेंस कवरेज के लिए पात्र होते हैं।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us