SB News

सभी को पीछे छोड़ने आ गई, Hero Xtreme 125R, जानें इसके बेहतरीन फीचर्स और कीमत के बारें में

हीरो मोटोकॉर्प इंडिया ने भारत में एक और मोटरसाइकिल लॉन्च की है। इस मोटरसाइकिल को विशेष रूप से भारत में उपलब्ध होंडा एसपी 125 और टीवीएस रेडर 125 को टक्कर देने के लिए डिजाइन किया गया है। अपने स्पोर्टी लुक और ऊंची कमर के साथ यह भारतीय दिल की कॉमेडी है।

 | 
न्यूज़

SB News Digital Desk नई दिल्ली : Hero मोटरसाइकिल ने बेहद ही आकर्षक लुक के साथ आकर्षक डिजाइन पेश किया है। इस मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। ऐसे में शोरूम में एंट्री-लेवल वर्जन की कीमत 95,000 रुपये और टॉप-एंड वर्जन की कीमत 99,500 रुपये है। इसके तीन रंग प्रकार हैं: नीला, काला और लाल।

 

Hero Xtreme 125R कंप्यूटर सेगमेंट की एक मोटरसाइकिल है। इसमें 125 सीसी का इंजन शामिल है। कंपनी का दावा है कि इस इंजन के साथ यह मोटरसाइकिल 66 किलोमीटर प्रति लीटर तक का बेहतरीन माइलेज प्रदान करती है।

Hero Xtreme 125R की बात करें तो यह 124.7cc एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन 8250 आरपीएम पर 11.4 bhpऔर 6000 rpm पर 10.5 nm टॉर्क पैदा करता है।

Hero Xtreme 125R की एक खासियत यह है कि यह पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ आता है। यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल नोटिफिकेशन, एसएमएस नोटिफिकेशन और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसी आधुनिक सुविधाएं प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, अन्य सुविधाओं में स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर स्थिति, ईंधन गेज, सेवा संकेतक, मानक अलार्म और समय घड़ी जैसी मानक विशेषताएं शामिल हैं। खास बात यह है कि यह मोटरसाइकिल इस सेगमेंट की पहली है जो खतरा चेतावनी लाइट और सिंगल-चैनल एबीएस के विकल्प से लैस है।

हार्डवेयर और सस्पेंशन कार्यों को आगे की तरफ एक टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ एक मोनोशॉक द्वारा नियंत्रित किया जाता है। बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के लिए फ्रंट व्हील पर डिस्क ब्रेक और रियर व्हील पर ड्रम ब्रेक है।
 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us