SB News

Hero ने मार्केट में लॉन्च किया 3 पहिए वाला स्कूटर, 120km की रेंज के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, जानें कीमत

दुनियाभर के मार्केट में अपनी टू व्हीलर बाइक्स और स्कूटरों से परचम लहराने वाली Hero कंपनी ने अब साल 2024 में एक नया अजूबा कर दिखाया है। दरअसल, Hero ने हाल ही में अपनी 3 पहिए वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उतारा है, जिसका यूनिक लुक सभी के होश उड़ा रहा है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि ये स्कूटर जल्द ही भारतीय मार्केट में भी दौड़ती नजर आएगी।
 | 
न्यूज़

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : Hero के इस धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम है – Hero Electric AE-3 Scooter, जिसमें आगे की तरफ 2 पहिए लगे हैं। ऐसे यूनिक डिजाइन ग्राहकों को काफी आकर्षक लग रहा है। वहीं इसके साथ ही इस स्कूटर में कई दमदार फीचर्स और धांसू रेंज भी मिलता है। तो आइए जानते हैं Hero Electric AE-3 Scooter के फीचर्स के बारे में –

बता दें कि Hero Electric AE-3 Scooter धांसू लुक के साथ कई दमदार और आधुनिक फीचर्स से साथ भी मार्केट में उतारी गई है। इस स्कूटर में आपको टच स्क्रीन डिस्प्ले,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाई-फाई, जीपीएस सिस्टम, एसएमएस अलर्ट, टाइमर घड़ी, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, वन टच सेल्फ स्टार्ट और रिमोट स्टार्ट जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

वहीं इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में साइड स्टैंड, साइड मिरर, डिजिटल इंडिकेटर, फॉग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, हाइलोजन लैंप, ट्यूबलेस टायर, मेटल एलॉय व्हील, बेकलाइट, रिवर्स पार्किंग जैसे कई एक्स्ट्रा फीचर्स भी दिए गए हैं।

Hero Electric AE-3 Scooter में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 4.5 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है। वहीं इसके साथ इस स्कूटर में 3 kw का बीएलडीसी मोटर भी दिया गया है, जो इस स्कूटर को रफ्तार देने में मदद करता है। बता दें कि इस स्कूटर को चार्ज करने में लगभग 5 घंटे का समय लगता है।

बता दें कि Hero Electric AE-3 Scooter में पावरफुल बैटरी की मदद से 120km तक का धांसू रेंज देखने को मिल जाता है। वहीं धांसू मोटर की मदद से ये स्कूटर 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

कीमत की बात करें तो Hero Electric AE-3 Scooter को 1 लाख से लेकर 1.50 लाख रुपए (एक्स शोरुम) की कीमत पर भारतीय मार्केट में पेश किया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us