SB News

हीरो ने करी लॉन्च अपनी पहली हाई स्पीड इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें इसके बेहतरीन फीचर्स के बारें में

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हीरो कंपनी काफी समय से इलेक्ट्रिक साइकिल बनती हुई आ रही है. लेकिन अभी तक हीरो कंपनी द्वारा एक भी हाई स्पीड और हाई रेंज वाली इलेक्ट्रिक साइकिल भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं की गई है.
 | 
न्यूज़

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : हाल ही में हीरो कंपनी द्वारा एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक साइकिल पेश की गई है. जिसकी कीमत मात्र एक 5G स्मार्टफोन जितनी है, आपको बता दे हीरो कंपनी की यह इलेक्ट्रिक साइकिल पहले हाई स्पीड और हाई रेंज वाली इलेक्ट्रिक साइकिल है. जिसे हीरो कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है.


तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको हीरो कंपनी की Hero A2B Electric Cycle के बारे में सभी जानकारी विस्तार से बताएंगे. साथ ही साथ यह बताएंगे इस इलेक्ट्रिक साइकिल को भारतीय बाजार में किस तारीख को लांच किया जाएगा और कितनी कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. अगर आप भी हीरो कंपनी की इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदना चाहते थे, लेकिन कम स्पीड होने के कारण खरीद नहीं पा रहे थे. तो अब खुश हो जाइए, और आज के शानदार आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक अच्छी तरीके से पढ़िए…

आपको बता दें हीरो कंपनी द्वारा लांच की गई Hero A2B Electric Cycle एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक साइकिल है. जिसे हीरो कंपनी की a2b ब्रांड के अंतर्गत लॉन्च किया गया है, जिसके अंदर हीरो कंपनी द्वारा 36 वोल्ट का लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को सिंगल चार्ज में 70 से 80 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम है. सबसे महत्वपूर्ण बात इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 100% चार्ज करने में आपको मात्र 3 से 4 घंटे का ही समय लगेगा.

 

आपको बता दें हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 500 वाट का इलेक्ट्रिक बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को हाई स्पीड प्रदान करने में सक्षम है, अब इस इलेक्ट्रिक साइकिल की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक साइकिल 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है.
 

अब इस इलेक्ट्रिक साइकिल के कुछ फीचर्स की बात की जाए तो, हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको कुछ इस प्रकार के फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. जैसे-एलइडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, फोल्डेबल फ्रेम और 8 गियर सिस्टम ट्रांसमिशन, हाइड्रोलिक सस्पेंशन, एड्स टेबल सीट, डुएल डिस्क ब्रेक आदि जैसे शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक साइकिल में देखने को मिल सकते हैं.

अब सबसे महत्वपूर्ण बात, इस इलेक्ट्रिक साइकिल की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो भारतीय बाजार में Hero A2B Electric Cycle की शुरुआती कीमत मात्र 35 हजार रुपए है. जिसे आप हीरो कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट से खरीद सकते हैं लॉन्च हो जाने के बाद, अब इस इलेक्ट्रिक साइकिल की लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक साइकिल को भारतीय बाजार में जून 2024 में लॉन्च किया जा सकता है.


हालांकि अभी तक हीरो कंपनी द्वारा यह सुनिश्चित नहीं किया गया है कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल की ऑफिशियल लॉन्च डेट किया है. लेकिन एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को मिड 2024 में लॉन्च किया जा सकता है.

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us