SB News

सीनियर सिटीजन के लिए ख़ुशखबरी! 1 लाख और इतने दिन में ब्याज के ही बन जाएगें 26000 रुपये, जानें कैसे

अगर आप अपनी नौकरी से रिटायर हो चुके हैं और वरिष्ठ नागरिक हैं तो बुढ़ापे में अच्छी आमदनी पाने के लिए निवेश करना आपके लिए जरूरी हो जाता है। बैंक आम नागरिकों की तुलना में वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर बंपर ब्याज दे रहा है।

 | 
न्यूज़

SB News Digital Desk नई दिल्ली : दरअसल हम यहां पर आप के लिए कुछ ऐसी बैंक के बारे में जानकारी दे रहे है, जिससे को एफडी पर बंपर ब्याजदर दिया जा रहा है। अगर आप ने 1 लाख रुपए निवेश किया हैं, पूरे ब्याज के 26 हजार रुपए बन जाएगें। हम ने यहां पर बैंक के 3 साल के फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के बारे में बताया है।

 

प्राईवेट बैंक में सबसे बड़ी बैंक एक्सिस बैंक ग्राहकों के लिए कई तरह से फिक्स्ड डिपॉजिट संचालित कर रहा है, जिससे सीनियर सिटीजन को तीन साल की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर 7.60% की दर से ब्याज दे रहा है। अगर कोई यहां पर 1 लाख रुपये रकम तीन साल फिक्स्ड डिपॉजिट में लगाता हैं, तो ये आप का फंड 1.25 लाख रुपये हो जाएगा।

तो वही पब्लिक सेक्टर बैंकों में बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) सीनियर सिटीजन को 7.75 प्रतिशत की दर ब्याज दे रहा है। अभी निवेश की गई 1 लाख रुपये की रकम 3 साल के बाद में 1.26 लाख रुपये आप के बैंक खाते में हो जाएगी।

बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को 3 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7 प्रतिशत की दर से ब्याज दर से कमाई करवा रही है, अगर कोई यहां पर बैंक के एफडी 1 लाख रुपये करता हैं, तो ये रकम तीन साल में बढ़कर 1.23 लाख रुपये हो जाएगी।

वही इंडियन बैंक सीनियर सिटीजन को तीन साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.75 प्रतिशत ब्याज ऑ दे रहा है। अभी निवेश की गई 1 लाख रुपये की रकम तीन साल में बढ़कर 1.22 लाख रुपये हो जाएगी।

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us