SB News

खुशख़बरी! PM Kisan पर नया अपडेट, खाते में आयेगे इस दिन 16वीं किस्त का पैसा

देश में किसानों की आय बढ़ाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर बेहतरीन योजनाएं चला रही हैं। किसान मुंशी भी उनमें से एक हैं. इस अद्भुत योजना के तहत केंद्र सरकार हर साल 6 हजार से ज्यादा किसानों को इसे बेचती है.
 | 
न्यूज़

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : बता दें 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद को हर साल किसानों के खाते में तीन किस्तों के द्वारा जारी किया जाता है। हर किस्त के तहत 2-2 हजार रुपये की रकम किसानों के खाते में ट्रांशफर किया जाता है। अभी तक सरकार किसानों के खाते में कुल 15 किस्तों को ट्रांसफर कर चुकी है।

 

पूरे देश में करोड़ों किसानों को पीएम किसान स्कीम की 16वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस कड़ी में जानते हैं किसरकार कब तक पीएम किसान स्कीम की 16वीं किस्त जारी कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो केंद्र सरकर इसी फरवरी या फिर अगले महीने मार्च में पीएम किसान स्कीम की 16वीं किस्त को जारी किया जा सकता है। बहराल सरकार ने अभी तक ऑफिशियल तौर पर किस्त के पैसों को ट्रांसफर करने को लेकर किसी भी प्रकार का कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार इसी फरवरी या फिर मार्च महीने में पीएम किसान स्कीम की 16वीं किस्त को जारी कर सकते है। बहराल सरकार के द्वारा इस बारे में ऑफिशियल तौर पर नहीं बताया गया है।


 

देश में जो भी किसान गलत तरीके से स्कीम का लाभ उठा रहे हैं तो उनके प्रति सरकार काफी सख्त है। इस वजह से देश की सरकार ने पीएम किसान स्कीम मेें ईकेवाईसी और भूलेखों का सत्यापन जरुरी कर दिया है।



इस प्रकार अगर जिस भी किसाान ने स्कीम में अपने भूलेखों का सत्यापन और ईकेवाईसी नहीं कराई है तो उनको जल्द से जल्द काम करा लेना चाहिए। अगर आप इस काम को नहीं कराते हैं तो आपको काफी नुकसान हो सकता है।



ऐसे में आपको अगली आने वाली 16वीं किस्त का लाभ नहीं प्राप्त होगा। अगर आप पीएम किसान स्कीम मे अपना आवेदन करने की सोचते हैं तो ऐसे में आप पीएम किसान पोर्टल पर जाकर आसानी से इस स्कीम में आवेदन कर सकते हैं।

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us