SB News

ख़ुशखबरी! DA एरियर को लेकर आया बड़ा अपडेट, कर्मचारियों के ख़ुशी का ठिकाना नहीं

अगर आप केंद्रीय कर्मचारी हैं तो यह खबर आपके लिए खास हो सकती है। आपको बता दें कि साल के पहले गणतंत्र में स्टाफ डीए का मतलब है कि चेज़ैकबिजनेस आपका इंतजार कर रहा है।

 | 
NEWS

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : जिसको लेकर ऐसा माना जा रहा है कि मार्च के महीने में सरकार डीए को लेकर काफी बड़ा ऐलान कर सकती है। एक बार फिर से कोरोना के समय में 18 महीने का डीए एरियर को दिए जाने का लेकर चर्चा हो रही है।

आपको बता दें कोरोना के समय केंद्रीय कर्मचारियों के डीए को रोका गया था। केंद्र सरकार ने जनवरी 2020 से जून 2021 तक 18 महीने के भत्ते का पेमेंट नहीं किया था। वहीं जब सबकुछ साधारण होने लगा तो सरकार की तरफ से इस एरियर को दिए जाने के भी कोई ठोस संकेत नहीं दिए गए।

अब इस 18 महीने के एरियर को लेकर संघ के महासचिव मुकेश सिंह ने फाइनेंशियल मिनिस्टर निर्माला सीतारमण को पत्र लिखा है कि पत्र में कहा गया है कि कोरोना की वजह से हुई चुनौतियों और आर्थिक समस्याओं को पूरी तरह से समझते हैं।


बहराल अब देश कोरना से निजात पा रहा है और फाइनेंशियल कंडीशन भी सहीं हो रही है। मुकेश सिंह कहते हैं कि महामारी के चुनौतीपूर्ण समय में सरकारी कर्मचारियों और रिटायर कर्मचारियों के द्वारा कंट्रीब्यूशन दिया गया है।


मुकेश सिह की मांग है कि इन सभी को ध्यान में रखते हुए आने वाले बजट में 18 महीने के एरियर को भी जारी किया जाए। मुकेश सिंह ने कहा कि मैं समझता हूं कि सरकार ने कोरोना बीमारी के आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिए पैसे बांटे हैं। मेरा मानना है कि डीए बकाया को जारी कर कर्मचारियों और रिटायर लोगों को राहत दें।

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार आमतौर पर सालाना दो बार जनवरी और जुलाई में डीए में संशोधन करती है। केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए 46 फीसदी है जो कि 42 फीसदी था। अब एक बार फिर से 4 से 5 फीसदी का इजाफा होने की उम्मीद की जा रही है। इस इजाफे से करीब 48.67 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों और 67.95 लाख पेंशनधारकों को लाभ होगा।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us