SB News

EPFO UPDATE : याद नहीं रहा UAN नंबर तो ऐसे करें जनरेट, एक दम नया तरीका

अगर आप कोई प्राइवेट या सरकारी नौकरी करते हैं तो आपको उस राशि का पता होना बहुत जरूरी है। पीएफ कर्मचारियों के लिए ईपीएफओ की ओर से हर दिन नए दिशानिर्देश जारी किए जाते हैं, जिसका बड़े पैमाने पर लोगों को फायदा मिलता है। अगर आपका पीएफ कट रहा है और आप अपना यूएन नंबर भूल गए हैं तो चिंता न करें।
 | 
न्यूज़

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : दूसरी ओर आपको तो पता ही होगा कि यूएएन नंबर कितना जरूरी है, जिसके बिना तमाम काम बीच में लटक जाते हैं जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यूएएन नंबर के जरिए आप आराम से पीएफ बैलेंस देख सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्त नहीं होती है। अगर आपके पास यूएएन नंबर नहीं तो फिर टेंशन ना लें, हम एक आसान तरीका बताने जा रहे हैं। इसके लिए आपको हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

 

आप पीएफ कर्मचारी हैं और यूएएन नंबर पास में नहीं तो फिर चिंता ना करें, क्योंकि हम एक शानदार तरीका बताने जा रहे हैं। इसमें सबसे पहले आपको ईपीएफओ की आधिकारिक पोर्टल https://epfindia.ingov.in/site-en/ पर विजिट करना होगा। अब आपको our service पर क्लिक करने की जरूरत होगी।


इसके बाद for employee में क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको uan पोर्टल पर जाना होगा। इसके बाद आपको मोबाइल नंबर और पीएफ नंबर आईडी दर्ज करनी होगी। आपको get authorization pin पर जाना होगा। इसके बाद में आपको मोबाइल नंबर और पीएफ मेंबर आईडी दर्ज करनी होगी।

आप आराम से uan के जरिए ऑनलाइन पीएफ ट्रांसफर बैलेंस चेक और विदड्रॉ की सुविधा प्रदान की जाती है। इसके आपके पुराने और नए सभी अखाउंट्स इस यूएएन में दिखाई देते हैं। इसके बाद फिर आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है। इसके लिए आपको हमारा आर्टिकल पढ़कर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।



 
 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us