SB News

Budget Update : सीनियर सिटीजन को मिलेगा सबसे बड़ा तोहफा! FD वाले हो जायेगे मालामाल, जानें अधिक

मोदी सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले बजट 2024 पर देश भर के रिश्ते तय हो गए हैं, जिससे वरिष्ठ नागरिकों को बड़ी संख्या में जानकारी मिल सकती है।

 | 
न्यूज़

SB News Digital Desk,नई दिल्ली: दरअसल देश में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकार लोगों के बड़े-बड़े ऐलान कर सकती है, जिससे सीनियर सिटीजन को कमाई करने बड़ा तोहफा मिल सकता है, वही सीनियर सिटीजन, पेंशनर्स और पेंशनर्स एसोसिएशन मोदी सरकार से इस बार कई उम्मीदें है, अगर सरकार ऐसा कुछ ऐलान करती हैं, तो काफी लोगों को बंपर फायदा होता है, क्योंकि लोग रिटारयमेंट के बाद कमाई के लिए एफडी को ही ज्यादातर चुनतें।

इस मामले के टैक्स एक्सपर्ट का मानना है कि उन्हें बजट में एफडी (Fixed Deposit) पर मिलने वला ब्याज बढ़ना चाहिए, जिससे यहां पर लोग अपने कमाई के अच्छा साधन बना सकें क्योंकि हर किसी नौकरी के बाद में सरकारी पेंशन का लाभ नहीं मिलता है, जिससे बुढ़ापे में कमाई के खास मौके मिल जाते है।

ध्यान देने वाली बात ये हैं कि नौकरी के बाद में सीनियर सिटीजन की कोई खास कमाई नहीं होती है, जिससे लोग अपने हेल्थ जैसे खर्चों के लिए ज्यादातर  एफडी (FD) में ही पैसा लगाकर कमाई की सोचते रहते हैं, ऐसे सरकार इनकी मांग को मानती हैं, तो सीनियर सिटीजन की खास कमाई होगी और अपने खर्च को मेनेज कर पाएगें।

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us