SB News

महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी पर बड़ा अपडेट, कर्मचारियों को मिलेगा अच्छा ख़ासा लाभ, जानें अधिक

केरल राज्य सरकार ने राज्य के कर्मचारियों के लिए वर्ष 2024 से 2025 के लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा की है। केरल राज्य में बजट 2024 से 2025 तक महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा की गई है। वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने इसकी घोषणा की है. सरकार की इस घोषणा के बाद राज्य के कर्मचारियों को काफी फायदा मिलने वाला है. कर्मचारियों को यह लाभ अप्रैल 2024 से दिया जाएगा.

 | 
news

SB News Digital Desk नई दिल्ली : केरल राज्य में सोमवार के दिन वित् वर्ष साल 2024 से 2025 के लिए बजट पेश किया गया था। जिसमे वित् मंत्री केएल बालगोपाल ने बजट में महंगाई भत्ते के लेकर अपडेट जारी की है। प्रदेश के कर्मचारी एवं पेंशनरो को अप्रैल महीने से बढ़े हुए DA की क़िस्त जारी की जाएगी।

प्रदेश में काफी लम्बे समय से DA में बढ़ोतरी की मांग की जा रही थी। इसके साथ थी बजट में वित् मंत्री केएल बालगोपाल ने कहा की राज्य में कर्मचारियों के लिए भविष्य में गारंटेड पेंशन स्कीम भी लाने की तैयारी की जा रही है। हालाँकि SSP में कोई बढ़ोतरी इस बजट में नहीं की गई है।

राज्यों के अलावा फ़िलहाल केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को 46 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ दे रही है। पिछले संसोधन में महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की इजाफा हुआ है। जिसके बाद से ही DA 42 से बढ़कर 46 फीसदी पर आ गया था।

अब कुछ समय में ही जुलाई से दिसम्बर महीने के AICPI के आंकड़ों के आधार पर मंगाई भत्ते पर नया अपडेट आने वाला है। और इस बार इन महीनो का इंडेक्स जारी हो चूका है। और इन आंकड़ों के आधार पर इस बार भी महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी तय मानी जा रही है।

 


 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us