SB News

गैस उपभोक्ताओं को लगा बड़ा झटका, LPG Cylinder की कीमत आसमान छुने लग गए

देश की फाइनेंशियल स्थिति पेश हो गई है। इसके बाद संसद में काफी काफी बड़ें ऐलान हुए हैं। जिसके आम आदमी को लाभ के साथ में नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। बता दें इस अग्रिम बजट में काफी बड़ें बदलाव हुए हैं। जिसके बाद लोगों को काफी बड़ा झटका लगा है।

 | 
news

SB News Digital Desk,नई दिल्ली: आपको बता दें सुबह-सुबह एलपीजी ग्राहकों को काफी बड़ा झटका लगा है। देश के बजट ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है। यानि कि तेल कंपनियों ने कीमतों में तेजी कर गैस सिलेंडर के बजट को बिगाड़ के रख दिया है। इस सर्दी के सीजन में बढ़ रही मांग और बाजार में कीमतों के प्रभावित होने की वजह से एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 14 रुपये का इजाफा किया है।

 

बहराल ये इजाफा 19 किलोग्राम कॉमर्शियल सिलेंडरों की कीमतों में की गई हैं। घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दरअसल ये लागू की गई ये नई कीमतें सिर्फ कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर ही लागू हैं। बीते महीने भी तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 1.50 रुपये का इजाफा किया था।

ताजा बदलाव के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1755.50 रुपये से बढकर 1769.50 रुपये कर दिया गया है। वहीं दूसरे महानगरों की बात करें तो कोलकाता में एक सिलेंडर 1869 रुपये से बढ़कर 1887 रुपये कर दिया गया है।

 

मुंबई में पहले जो कमर्शियल सिलेंडर 1708 रुपये मिल रहा था वह अब 1723 रुपये का मिलेगा। वहीं चेन्नई में इसकी कीमत 1924.50 रुपये से बढडकर 1937 रुपये हो गई है। दूसरी तरफ 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सलेंडर की कीमत स्थिर रखी गई है।

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us