SB News

PF खाताधारकों के लिए चिंता की बात, 23 फरवरी से बंद होने जा रहा खाता, जानें कारण

देश के सबसे बड़े बैंक आरबीआई ने पेटीएम को लेकर कड़ा फैसला लिया है। इसके साथ ही ईपीएफओ ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़े खाताधारकों को अपने खाते अपडेट करने के लिए भी कहा है। यदि वे समय सीमा से पहले खाता अपडेट नहीं करते हैं
 | 
न्यूज़

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : तो उनके खाते से हर महीने कटने वाली रकम फरवरी के बाद क्लोज हो जाएगी। ये आदेश RBI के पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सर्विस बैन करने के बाद आया है। ऐसे में जानते हैं कि ईपीएफओ में नया बैंक खाता लिंक कराे की समय सीमा क्या है और उसका समाधान कैसे निकाला जा सकता है।

RBI के बाद अब ईपीएफओ ने भी पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़े ईपीएफ खातों में लेनदेन करने से इनकार कर दिया है। ईपीएफओ ने उन सभी ईपीएफ खाते में जमा या फिर क्रेडिट ट्रांजेक्शन को बंद करने का फैसला किया है, जो कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खाते के साथ जुड़ें हुए हैं।


ईपीएफओ ने अपने सभी फील्ड कार्यालयों को 23 फरवरी 2024 से पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड के खाते के साथ में लिंक ईपीएफ खाते में क्लेम से निपटान करने से रोक दिया है। यदि आपका ईपीएफ खाता पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ में लिंक है। इसे जल्द से जल्द अपडेट करा लीजिए।

8 फरवरी 2024 से ईपीएफओ ने अपने फील्ड कार्यालयों को 23 फरवरी 2024 से पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड से जुड़ें बैंक खातों पर क्लेम स्वीकार करने की सलाह दी है। अगर आप पीएफ से पैसा निकालने के लिए क्लेम करने के बारे में विचार बना रहे हैं और आपका खाता उसमें पेटीएम पेमेंट्स बैंक करने वाला लिंक है तो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। ऐसे में नया बैंक खाता जल्द से जल्द अपडेट करा लें।


जानकारी के लिए बता दें आरबीआई ने भी पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 29 फरवरी 2024 के बाद जमा और क्रेडिटा लेनदेन बंद करने का निर्देश दिया है। ग्राहक 29 फरवरी 2024 तक पैसा प्राप्त करने और क्रेडिट करने के लिए पेटीएम ऐप का इस्तेमाल करना जारी रख सकते हैं।


उस तिथि के बाद ग्राहक अपने पेटीएम पेमेंट्स बैंक खाते या फिर वॉलेट में पैसे जमा करने में असमर्थ होंगे। सभी अकाउंट होल्डर्स को अपने खाते को क्लोज करने और बारी रकम खाली करने की जरूरत होगी।



 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us