SB News

10 पैसे का सिक्का आपके पुरे परिवार में खुशियां ला देगा, यहाँ पर जानें खासियत और बेचने का सरल तरीका

देश और दुनिया में चीजों के आदान-प्रदान करने के लिए करेंन्सी बनाई गई, जिसमें समय के साथ-साथ बहुत ही बदलाव आ गए हैं। आज के समय में दुनिया डेबिट कार्ड के जरिए डिजिटल लेनदेन कर रही है।

 | 
news

SB NEWS Digital Desk, नई दिल्ली : पहले के समय में सिक्का नोट चलते थे ऐसे कई करेंन्सी पर सरकार दुर्लभ चीजों, आकृति, और लकी नंबर की छपाई करती थी, जिससे लोग इन खास नोट और सिक्कों का जमा कर लेते थे, जिससे इन लोगों को कमाई का जरिया मिल रहा है।
 

     

अगर आपके पास भी ऐसा दुर्लभ, आकृति, लकी नंबर वाले नोट सिक्कों का कलेक्शन है। तो आप समझ लिजिए लाखों रुपए के पल भर में मालिक बन जाएंगे। मार्केट में इस समय ऐसे करेंन्सी को नीलाम किया जा रहा है। जिसमें आपकी भयंकर कमाई हो सकती है। यहां पर 10 पैसे के सिक्के से कमाई करने का बंपर मौका मिला है। हालांकि इसमें यहां पर बताई गई खासियत होनी चाहिए।

दरअसल आप को बता दें कि सिर्फ 10 पैसे का ये सिक्का मालमाल कर देगा क्योंकि ये करेंन्सी कोई आम नहीं है, इस सिक्के के एक तरफ अशोक स्तंभ खुदा हुआ है, जबकि दूसरी तरफ, आप देवनागरी लिपि में 10 नए पैसे लिखा है वही इस पर ‘रुपये का दासवन भाग’ लिखा हुआ है। सिक्के के निचले भाग में टकसाल के साथ ढलाई का वर्ष छपा हुआ है।

अगर आप के पास में ये सिर्फ 10 पैसे का ये सिक्का कहीं पर रखा हैं, तो आप इसे करीब लाख रुपए में ऑनलाइन बेच सकते हैं, हालांकि सेल करने के लिए आप को इंटरनेट पर मौजूद ऑनलाइन क्लासीफाइड प्लेटफॉर्म और वेबसाइटों पर लिस्ट करना होगा, जिससे खरीदारों और सेलर के लिए Coinbajar, indiancoilmill, www.ebay.com ये कुछ ऐसी साइट पर जा सकते हैं। यहां पर आप अपना अकाउंट बनाकर नोट या  सिक्कों को बेच सकते हैं। खास बात ये है यहां पर खरीददारी खुद ही संपर्क करेगा।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us