SB News

Weather Update: राजस्थान-गुजरात में बारिश का रेड अलर्ट, जानें सभी राज्यों के मौसम का हाल

 | 
न्यूज़

SB News Digital Desk, नई दिल्ली : Weather Update: राजस्थान-गुजरात में बारिश का रेड अलर्ट, जानें सभी राज्यों के मौसम का हाल, पिछले करीब एक हफ्ते से मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश जारी है। हालांकि अब इन राज्यों को राहत मिलने वाली है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार भारी बारिश का सिलसिला गुजरात और राजस्थान में अब अगले तीन दिन तक चलता रहेगा।

उत्तर प्रदेश के बाद मध्यप्रदेश में भारी बारिश के बाद अब गुजरात और राजस्थान में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार अनुमान है कि दोनों ही राज्यों में सोमवार से भारी बारिश शुरू होगी। इस बारिश का सिलसिला बुधवार तक जारी रहेगा। मौसम विभाग ने कई जिलों में येलो और रेड अलर्ट भी जारी किया है। वहीं उत्तरी महाराष्ट्र में भी भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग ने राजस्थान के सिरोही, प्रतापगढ़, दुंगारपुर और बांसवाड़ा में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पूरे राज्य में चित्तौड़गढ़, उदयपुर और जालौर में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा लगभग पूरे राजस्थान में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है और तेज आंधी के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। विभाग ने अंदेशा जताया है कि यह हालात अगले तीन दिन तक जारी रहेगा।

वहीं गुजरात में अरावनी, खेरा, महिसागर, पंचमहल और दाहोद में मौसम विभाग ने सोमवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं साबरकांठा, महेसाना, गांधीनगर, अहमदाबाद, आणंद और वडोदरा में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा गुजरात के अन्य जिलों में भी अगले 2 से 3 दिन तक मध्यम से भारी बारिश और तेज आंधी के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

इसके अलावा मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में भी हल्की से मध्यम और तेज बारिश का अनुमान है। हालांकि ज्यादातर इलाकों में आज बारिश से राहत रहेगी। वहीं उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश का सिलसिला कमजोर पड़ रहा है लेकिन, कुछ जिलों में अभी भी गरज के साथ आंधी और हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को सोनभद्र, प्रयागराज, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी में बादल बने रहेंगे और कई जगहों पर आंधी के साथ बारिश और बिजली गिरने का खतरा बना रहेगा।

राजधानी दिल्ली की बात की जाए तो फिलहाल भारी बारिश से राहत रहेगी लेकिन, दिल्ली और आस पास के क्षेत्र में बादल बने रहेंगे। कुछ जगहों पर सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। वहीं उत्तरी राज्यों में उत्तराखंड की बात की जाए तो 5 दिनों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। देहरादून, नैनीताल समेत बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। वहीं हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर, सोलन, सिरमौर, कांगड़ा, मंडी और चंबा में येलो अलर्ट जारी किया गया और इन जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us