SB News

UP News :UP की इन जगह पर जमीनों के भाव पहुंचे 7वे आसमान पर, एक बीगा जमींन की कीमत 1 करोड़

 | 
up लेंड

UP News :UP की इन जगह पर जमीनों के भाव पहुंचे 7वे आसमान पर, एक बीगा जमींन की कीमत 1 करोड़, यूपी के इस जिले में 1 करोड़ रुपये बीघा पहुंचे जमीन के भाव, दूसरे राज्य से खरीदने के लिए आ रहे लोग
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के इस जिले में एक करोड रूपए बिघा जमीन की कीमत पहुंच चुकी है बताया जा रहा है कि इस जमीन को खरीदने के लिए दूसरे राज्य से लोग आ रहे हैं चलिए जानते हैं खबर को विस्तार से.....

न्यू नोएडा (New Noida) का मास्टर प्लान बनने में भले ही अभी देर लगे, लेकिन न्यू नोएडा में जमीन की खरीद-फरोख्त करने वालों लोगों की संख्या दिन रात तेजी से बढ़ती जा रही है।
 


जमीन के रेट आसमान छू रहे हैं। आप अंदाजा इस बात से लगा सकते हो कि जीटी रोड के किनारे जमीन के रेट डेढ़ करोड़ रुपए प्रति बीघा हो गए हैं। किसानों से जमीन खरीदने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।


बताया जा रहा है कि सबसे अधिक वेयर हाउस बनाने के लिए लोग किसानों से जमीन ले रहे हैं। न्यू नोएडा के अलावा ग्रेटर नोएडा फेस-2 क्षेत्र के गांवों में भी बड़े पैमाने पर जमीने खरीदी जा रही है। इन जमीनों पर वेयर हाउस बनाए जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक केवल नोएडा या ग्रेटर नोएडा के ही नहीं दिल्ली, फरीदाबाद, हरियाणा, वेस्ट यूपी के अलावा मुंबई, महाराष्ट्र, कोलकाता और मद्रास तक की कंपनियां न्यू नोएडा बसने वाले इलाके में जमीन खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं।


आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर की दादरी तहसील के 20 और बुलंदशहर जिले की सिकंदराबाद तहसील के 67 गांवों को जोड़कर नया नोएडा बसाया जाएगा। कुल मिलाकर 87 गांवों को नए नोएडा में शामिल किया गया है। करीब एक साल पहले इस नए शहर को उत्तर प्रदेश सरकार और राज्यपाल ने मंजूरी दी थी।

नए नोएडा की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट और मास्टर प्लान बनाए जा चुके हैं। नया नोएडा, ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर के बीच होगा। यह शहर पूरी तरह औद्योगिक गतिविधियों का केंद्र बनेगा। इस साल नए नोएडा के लिए जमीन खरीदने का काम शुरू हो जाएगा। नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने बताया कि जमीन खरीदने के लिए 1000 करोड़ रुपए आवंटित करने का प्रस्ताव बोर्ड में रखा गया था, जिसे मंजूरी दे दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us