SB News

Sahara Refund Portal Status: बड़ी खुशखबरी! सहारा का रिफंड आना शुरू, जानिए क्या है पोर्टल पर रिफंड का स्टेटस

Sahara Refund Status: अगर आपका पैसा सहारा बैंक में फंसा है और रिफंड का इन्तजार कर रहे है तो आपके लिए बेहद ही अच्छी खबर है. सहारा रिफंड के लिए बनाए गए पोर्टल को लेकर बड़ा अपडेट निकल कर सामने आया है.

 | 
Sahara Refund

SB News Digital Desk, नई दिल्ली: Sahara Refund Portal Status: बड़ी खुशखबरी! सहारा का रिफंड आना शुरू, जानिए क्या है पोर्टल पर रिफंड का स्टेटस, अगर आपका भी पैसा सहारा इंडिया में फंसा है! तो आप सभी के लिए सरकार के तरफ से एक बहुत ही अच्छी खबर है! इनके अनुसार मंगलवार 18 जुलाई 2023 को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा Sahara Refund Portal लॉन्च किया गया है! जिसके माध्यम से ऐसे व्यक्ति जिनका पैसा Sahara India के योजनाओं में फंसा हुआ है!उनका पैसा उन्हें वापस किया जायेया!

इसके लिए उन्हें कहीं भी जाने की जरूरत नहीं होगी! वह खुद से Online के माध्यम से पैसे वापस लेने के लिए आवेदन कर सकते है! तो अगर आपका भी पैसा Sahara India में फंसा हुआ है! तो आप किस प्रकार से खुद से ऑनलाइन के माध्यम आवेदन कर सकते है! इसकी जानकारी हम आपको यहाँ पर देने वाले है! आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को बताने वाले है! कि आप सभी किस प्रकार से Sahara Refund Portal Online Apply कर सकते है!

आपको बता दें! कि अब सहारा इंडिया में फंसा पैसा लगभग 10 करोड़ों लोगों को वापस मिलेगा! गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पोर्टल लॉन्च किया है! Sahara Refund Portal के माध्यम से सहारा की चार को-ऑपरेटिव सोसाइटी के निवेशक ही आवेदन कर सकते है! योजना में निवेश करने वाले सहारा क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड लखनऊ, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी भोपाल, हमारा इंडिया क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड कोलकाता और स्टार्स  मल्टीपर्पज को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड हैदराबाद को 45 दिनों में पैसा वापस मिलेगा!

Sahara Refund Portal Launch होने से जिन भी लोगों का पैसा फसा हुआ था! उनके लिए राहत की खबर है! अब वह सभी लोग अपने पैसे के लिए ऑनलाइन आवेदन कर है! और सरकार जल्द से जल्द उनका पैसा रिफंड कर सकती है! जिससे कि जिन भी लोगों को लग रहा था! कि हमारा पैसा डूब गया है! तो अब ऐसा नहीं है! आपका पैसा आपको वापस मिल जाएगा!

Sahara Refund Portal Online Apply: रिफंड के लिए इस तरह करें आवेदन 
सबसे पहले आप सभी को इस ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा!
ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने इसका होम पेज खुलकर आ जाएगा!
होम पेज पर आने के बाद आपको ”जमाकर्ता पंजीकरण” का ऑप्शन मिलेगा! जिस पर आपको क्लिक करना होगा!
उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा!
अब आपको इस पेज पर अपना आधार कार्ड के अंतिम 4 नंबर और उससे जुड़ा मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा!
इसके बाद आपको OTP प्राप्त करें के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा!
अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा! जहाँ पर आपको नियम और शर्तों को पढ़कर मै सहमत हूँ पर क्लिक करना होगा!
इसके बाद आपके सामने क्लेम रिक्वेस्ट फॉर्म खुलकर आ जाएगा!
अब आपको इस फॉर्म में मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी जैसे बैंक का नाम, सोसाइटी कका नाम, सदस्यता नंबर, जमा राशि आदि दर्ज करना होगा!
सभी जानकारी दर्ज करने के बाद आपको वेरिफिकेशन करना होगा!
अब आपको पोर्टल पर क्लेम लेटर डाउनलोड करना होगा! और उस पर अपनी पासपोर्ट साइज फोटो और अपने सिग्नेचर के साथ फिर से अपलोड करना होगा!
क्लेम लेटर के सफलतापूर्वक अपलोड होते ही आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर कन्फर्मेशन का मैसेज आ जाएगा!
इसके बाद 45 दिन के भीतर ही राशि आपके आधार से जुड़े अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी!
इस प्रकार से आप बड़ी ही आसानी से सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर रिफंड पाने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते है!

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us