SB News

PETROL-DIESEL PRICE: पेट्रोल-डीजल के भाव मे हुआ बड़ा बदलाव अपडेट सुन लोग खिल पड़े

PETROL-DIESEL PRICE पेट्रोल-डीजल के भाव मे हुआ बड़ा बदलाव अपडेट सुन लोग खिल पढ़े, दरअसल हर दिन पेट्रोल ओर डीजल की मार बढ़ी जा रही है लेकिन अब खुशखबरी देने वाली खबर आ गई इस मे सभी शहरों के दाम बताए गए हिय ध्यान पूरक पढ़े... 

 | 
PETROL-DIESEL PRICE

SB News Digital Desk : PETROL-DIESEL PRICE पेट्रोल-डीजल के भाव मे हुआ बड़ा बदलाव अपडेट सुन लोग खिल पढ़े, दरअसल हर दिन पेट्रोल ओर डीजल की मार बढ़ी जा रही है लेकिन अब खुशखबरी देने वाली खबर आ गई इस मे सभी शहरों के दाम बताए गए हिय ध्यान पूरक पढ़े... 

देशभर में अब पेट्रोल-डीजल के दाम आम लोगों की कमर तोड़ रहे हैं, जिसका असर बजट पर पड़ रहा है। हालात इतने बदतर हैं कि देश के कई शहरों में पेट्रोल सैकड़ा पार बिक रहा तो डीजल भी 90 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा दर्ज किया जा रहा है।


सरकार ने कुछ दिन पहले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में गिरावट कर दी थी, जिसके बाद आम लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत मिली। वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम गिरने के बाद भी भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज नहीं की गई।



अब चर्चा है कि सरकार जल्द ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट कर खुशखबर दे सकती है। वैसे भी अगले साल देशभर में लोकसभा चुनाव होने हैं, जिससे पहले पेट्रोल-डीजल के दाम पर बड़ा तोहफा दिया जा सकता है। सरकार ने आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।



केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल के रेट में नए साल से पहले गिरावट कर सकती है, जिसकी चर्चा चल रही है। माना जा रहा है कि पेट्रोल 5 रुपये प्रति लीटर सस्ता किया जा सकता है। इसके अलावा डीजल के भाव में भी 4 रुपये प्रति लीटर की गिरावट की जा सकती है जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।



अगर ऐसा हुआ तो फिर महंगाई के दौर में यह किसी बड़ी राहत की तरह साबित होगी, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। वैसे इन दिनों भारत के शहरों में पेट्रोल-डीजल के रेट आसमान पर चढ़े हुए हैं। बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल की कीमत 108.12 रुपये प्रति लीटर चल रही है।



यहां डीजल की बात करें तो 94.86 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहा है। जयपुर में पेट्रोल 108.48 रुपये, जबकि डीजल 93.72 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। गुरुग्राम में पेट्रोल 96.93 रुपये, जबकि डीजल 89.80 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है।


दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 96.58 रुपये, डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये, डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर चल रहा है।
 



एलपीजी सिलेंडर के रेट में सरकार ने कुछ दिन पहले बंपर गिरावट दर्ज कर लोगों को खुशखबरी दी थी। सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के भाव में करीब 200 रुपये की गिरावट की, जिसके बाद आप इसे मात्र 940 रुपये तक में खरीदकर घर ला सकते हैं। अब माना जा रहा है कि सरकार एक बार फिर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में गिरावट कर सकती है।

 

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us