SB News

अब AC लाने की जरुरत ही नहीं , सिर्फ ये चीज अपने पलग पर लगा ले और बन जायेगा AC , जाने वो कोनसी चीज हैं

 | 
ac

SB News Digital Desk, नई दिल्ली: अब AC  लाने की जरुरत ही नहीं , सिर्फ ये चीज अपने पलग पर लगा ले और बन जायेगा AC , जाने वो कोनसी चीज हैं,गर्मी के दिनों में लोग असुविधा का सामना करते हैं, जब उन्हें नमी और पसीने की समस्या होती है. जब तापमान बढ़ जाता है, घर के अंदर रखे बिस्तर गर्म हो जाते हैं, जिसके कारण नींद पर बुरा असर पड़ता है.

यह स्थिति एसी का उपयोग करने वालों के लिए भी वैसी ही होती है क्योंकि वे बिजली के खर्च के बारे में चिंतित होते हैं और इसलिए उन्हें ध्यान देते हुए अधिक समय तक एसी चलाने से बचना पड़ता है.(AC Bedsheet) ऐसे मौसम में, लोगों को ठंडी हवा के लिए काफी तरसना पड़ता है.

आजकल, मार्केट में एक विशेष प्रकार की चादर (AC Bedsheet) बहुत ज्यादा बिक रही है, जिसे बिछाने पर ठंडी हवा मिलती है. इस AC चादर की खासियत यह है कि इससे बिजली खपत बहुत कम होती है और शोर भी पूरी तरह से नष्ट होता है, जिससे आरामदायक नींद आती है.

 इस AC चादर को साधारण चादर की तरह ही देखा जा सकता है, लेकिन इसमें एक विशेष फीचर होता है. इस चादर के एक तरफ ट्यूब में कूलिंग फैन लगा होता है जो ठंडी हवा को अंदर भेजता है. (AC Bedsheet)इस पंखे की गति को नियंत्रित करने के लिए एक कंट्रोल बॉक्स है जो इस चादर में लगा होता है. इसके अलावा, गर्म हवा को बाहर निकालने के लिए एक ट्यूब भी होता है जो इस AC चादर में लगा होता है.

 यह AC बेडशीट बल्ब जलाने की तुलना में भी बहुत कम खर्च करती है. इसमें लगे कूलिंग फैन की मात्र 4.5 वॉट्स बिजली खपत होती है. इसका मतलब है कि यदि आप इसे एक सप्ताह तक चलाते हैं, तो इसकी बिजली खपत 1 यूनिट से भी कम होगी.
इस AC बेडशीट का वजन केवल 2 किलोग्राम है,(AC Bedsheet) इसलिए इसे आसानी से फोल्ड करके कहीं भी ले जाया जा सकता है. इसमें टाइमर भी होता है, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार कूलिंग के लिए सेट कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us