SB News

Home Loan: घर बनाने का सपना होगा पूरा, ये बैंक सस्ते में दे रहे होम लोन, फटाफट देखें पूरी लिस्ट

 | 
LOAN

SB News Digital Desk, नई दिल्ली: Home Loan: घर बनाने का सपना होगा पूरा, ये बैंक सस्ते में दे रहे होम लोन, फटाफट देखें पूरी लिस्ट अगर आप अपना घर बनाने का सपना देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काफी जरुरी साबित हो सकती है। मौजूदा समय में हर किसी को खुद को घर बनाने का सपना होता है। इसके लिए लोग तरह-तरह की तरकीबें निकालते हैं। लेकिन सपने को पूरा करने के लिए लोग होम लोन का सहारा लेते हैं। ऐसे में हम आपको बता दें बीते साल रिजर्व बैंक के द्वारा अपने रेपो रेट में तगड़ा इजाफा किया गया था जिस कारण से लगभग सभी तरह के लोन महंगे हो गए हैं। लेकिन अभी भी कुछ ऐसे बैंक है जो काफी कम ब्याज दर के साथ में लोन उपलब्ध करा रहे हैं। चलिए इन सभी बैंक के बारे में डिटेल से जानते हैं।

इंडियन बैंक अपने ग्राहकों को काफी कम ब्याज दर में होम लोन दे रहे हैं। इस बैंक से होम लोने वाले ग्राहकों को सालना 8.45 फीसदी की दर से लाभ मिल रहा है। इस हिसाब से ये ब्याज दर 9.1 फीसदी तक पहुंच जाता है।
बैंक ऑफ महाराष्ट्र अपने ग्राहकों को 10 फीसी की सलाना दर से कम पर होम लोन दे रहा है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र 8.4 फीसदी से 10.3 फीसदी के हिसाब से होम लोन प्रोवाइज कराता है।
इंडसइंड बैंक अपने उपभक्ताओं को 10 फीसदी से कम पर होम लोन की सुविधा दे रहा है। ये बैंक अपने ग्राहकों को 8.5 फीसदी से 9.85 फीसदी की दर से होम लोन दे रहा है।
HDFC बैंक देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक हैं जो कि अपने ग्राहकों को 8.6 फीसदी की सलाना ब्याज दर से होम लोन दे रहा है। इस बैंक की अधिकतम ब्याज र 9.6 फीसदी तक है।
बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों को 9 फीसदी से कम की ब्याज दर पर लोगों को लोन की सुविधा दे रहा है। इस बैंक में अधिकतम होम लोन ब्याज रेट 8.6 फीसदी है। वहीं यदि अधिकतम होम लोन की ब्याज दर की बात करें तो ये 10.5 फीसदी तक है।
पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को कम से कम 8.75 फीसदी सालाना और अधिकतम 10.65 फीसदी की दर से ब्याज पर होम लोन दे रहा है। इस हिसाब से ग्राहकों को अच्छा खासा लाभ होगा।
यूको बैंक भी अपने ग्राहकों को 8.85 फीसदी से 10.45 फीसदी की दर से ब्याज पर होम लोन दे रहा है।
कोटक महिंद्रा बैंक की बात करें तो ये प्राइवेट सेक्टरों में सबसे मुख्य बैंक के रुप में है। ये बैंक अपने ग्राहकों को 8.85 फीसदी की सालाना दर आर अधिकतम 9.35 फीसदी की ब्याज दर से होम लोन दे रहा है।
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की बात करें तो ये बैंक अपने ग्राहकों को मिनिमम 9 फीसदी औऱ अधिकतम 12 फीसदी की सालना ब्याज दर से होम लोन का लाभ दे रहा है।
IDBI बैंक की बात करें तो ये अपने ग्राहकों को मिनिमम 9.1 फीसदी और अधिकतम 12.25 फीसदी की सालना ब्याज दर से होम लोन दे रहा है। ग्राहकों का इन लोन से अधूरा सपना पूरा होगा।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us